कमलनाथ का BJP पर बड़ा हमला, बोलें- “जारी कर रहा हूं पेनड्राइव, भाजपा के सवालों का देगी जवाब”

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 27 सीटों पर आगामी उपचुनाव(Upcoming by-elections in 27 seats) को लेकर प्रदेश की दोनों पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। जहां बीजेपी(bjp) चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन कर रही है। वहीं कांग्रेस(congress) भी बड़ी बैठक करने जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ गुरुवार को उपचुनाव क्षेत्र प्रभारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। कमलनाथ के आवास पर बैठक शुरू हो चुकी है। उससे पहले मीडिया(Media) से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister Kamal Nath) ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से मुलाकात के सवाल पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि इस बात को छोड़िए ओर सुनिए की हम आज एक पेन ड्राइव(Pen Drive) जारी करने जा रहे हैं इस पेन ड्राइव में किसान कर्ज माफी का पूरा डाटा है। यह पेन ड्राइव भाजपा के आरोपो का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

किसानों कि कर्ज माफ़ी पर बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश के 26 लाख से अधिक किसानों का हमने कर्ज माफ किया है। मेरे पास इसके प्रमाण है पेनड्राइव के रूप में, जिसमें उन किसानों के नाम, पते, मोबाइल नंबर, अकाउंट नंबर और कितना कर्जा माफ हुआ है। उसकी राशि दर्ज है। वो पेन ड्राइव मैं मीडिया को भी यह उपलब्ध करा रहा हूं।  यह हमारे कर्ज माफी का प्रमाण है। यह भाजपा के झूठ की पोल खोल रहा है। जो कर्ज माफी को लेकर आरोप लगा रहे हैं वे स्वयं कर्ज माफी के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इसके प्रमाण है।

‘उपचुनाव’ मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की आज मीडिया से चर्चा में कहा कि उपचुनाव कोई आम चुनाव नहीं है। मैं तो इसे उपचुनाव भी नहीं मानता। यह चुनाव तो मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है। भाजपा बताएं कि वह कौन सी 4 सीटें जीतने वाली है ? पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमारा मुकाबला भाजपा से है। उनकी कोई उपलब्धियां तो है ही नहीं, जिन से हम मुकाबला करें।

एमपी में संविधान और प्रजातंत्र के साथ हुआ खिलवाड़

प्रदेश की कांग्रेस सरकार को सत्ताहीन करने के सवाल पर कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सिर्फ़ झूठ आधारित राजनीति करती है। वह सिर्फ प्रचार- प्रसार की राजनीति कर प्रदेश की जनता को गुमराह व भ्रमित करने में लगी हुई हैं। भाजपा ने मध्यप्रदेश में कैसे संविधान और प्रजातंत्र के साथ खिलवाड़ किया है। यह सभी जानते हैं।मध्यप्रदेश में सौदेबाजी कर व बोली लगाकर जनता की चुनी हुई लोकप्रिय सरकार को गिराया गया है। जिस राज्य में राजनीति को भाजपा ने बिकाऊ बनाया है। वहां सब कुछ बिकाऊ है।  यह भाजपा सरकार में ही संभव है।खरीद-फरोख्त की राजनीति से देश में प्रदेश कितना कलंकित हुआ है। यह सभी जानते हैं। मैं तो मध्यप्रदेश की पहचान बदलने में लगा था। भाजपा को यह सहन नहीं हुआ इसलिए मेरे सरकार गिरायी गयी।

युवाओं से अपील

कमलनाथ ने कहा कि यह मेरा संदेश है मध्य प्रदेश के हर मतदाता से कि मध्य प्रदेश का चित्र उनके सामने है 15 साल का चित्र उनके सामने है और हमारे 15 महीनों का चित्र उनके सामने हैं जिनमें हमने परिचय दिया है अपने नीति और चरित्र का। कमलनाथ ने कहा कि कमलनाथ का साथ ना दें कांग्रेस पार्टी के साथ ना दे मगर सच्चाई का साथ दें।

सौदे की राजनीति से कलंकित हुआ चुनाव 

बीजेपी के शासन तंत्र पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि सौदे की राजनीति से चुनाव कितना कलंकित हुआ है बनी हुई सरकार का सौदा किया गया यह सब कहते हैं क्या यह भारतीय जनता पार्टी वाले जनता से भी कहेंगे कि हमने सौदा किया है इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है यह तो नहीं कह सकते कि उन्होंने सौदा किया है अब कहेंगे कि कर्जा माफ नहीं हुआ पूरी बात स्पष्ट है इसलिए मेरे पास पेन ड्राइव है और यह पेन ड्राइव में सबको देना चाहता हूं।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) गुरुवार को सुबह 11:00 बजे अपने निवास पर सभी विधानसभा (Vidhansabha) प्रभारियों के साथ बैठक चल रही है। जहाँ विधानसभा प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र की फीडबैक रिपोर्ट कमलनाथ को सौंपेंगे। बैठक में उपचुनाव को लेकर आगे की रणनीति पर भी चर्चा चल रही है। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।