Kanpur Encounter: CCTV फुटेज में देखें.. आखिर कैसे हुई विकास की गिरफ्तारी

उज्जैन। योगेश कुल्मी

कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे को आख़िरकार उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले हफ्ते आठ पुलिसकर्मियों (Kanpur Police Murder Case) को घेरकर बेरहमी से हत्या करने के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे ने उज्जैन में अपनी गिरफ़्तारी दी विकास दुबे (VIkas Dubey) उज्जैन के महाकाल में दर्शन के लिए गया था। तभी वहां के गार्ड ने उसे पहचाना।

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह 8 बजे विकास दुबे महाकाल मंदिर परिसर पहुंचा जहाँ प्रसाद की एक दुकान से प्रसाद लेने के बाद वो मंदिर की तरफनिकल गया दुकानदार को उसपर शक हुआ। उसने मंदिर सिक्योरिटी गार्ड को बताया। जब पूजा करके वो बाहर निकला तो सिक्योरिटी गार्ड ने आईडी दिखाने को कहा जो किसी और के नाम से बनी थी। जब सिक्योरिटी ने ज्यादा पूछा तो वो मारपीट करने लगा। जिसके बाद पुलिस को खबर दी गयी जहाँ थाने लेकर जाने के बाद उसने सारी बातें कबूल कर ली।

वहीं इससे पहले कहा गया था कि विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर में आत्मसमर्पण करना चाह रहा था। जिसके लिए वो कानपूर से बचते बचाते एमपी के उज्जैन पहुंचा जहाँ महाकाल के दर्शन के पश्चात विकास दुबे ने वहां मौजूद निजी सुरक्षाकर्मियों को बताया कि “मेरा नाम विकास दुबे है। आप कृपया उज्जैन पुलिस को सूचना कर दें। मैं महाकाल की शरण में सरेंडर करने आया हूं” उज्जैन पुलिस मंदिर प्रांगण के बाहर से विकास को कस्टडी में ले गई।