किल कोरोना: कलेक्टर का अनोखा प्रयोग, हर जगह हो रही सराहना

महावैक्शीनेशन अभियान के तहत कलेक्टर अब vaccination का कार्य 3 दिन में व्यापक रूप से करने वाले हैं।

CORONA

विदिशा, ममता पान्डेय। कोरोना के प्रति जनजागृति पैदा करने के लिए विदिशा के कलेक्टर ने एक अभिनव प्रयोग किया है वैक्सीनेशन के पश्चात इस बात की जानकारी घर के बाहर ही चस्पा करा रहे हैं जिसकी शुरुआत उन्होंने अपने शासकीय निवास से की है। विदिशा जिले के कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने लोगों को कोरोना के प्रति जागृत करने के लिए नवाचार किया है। उन्होंने खुद और अपने पारिवारिक सदस्यों का कोविड-19 टीकाकरण वैक्सीनेशन कराने के बाद इसकी सूचना आम जनों को मिल पाए , इसके लिए बाकायदा कलेक्टर बंगले पर फ्लैक्स चिपकाया है।

Read More: नहीं रहे ‘फ्लाईंग सिख’ Milkha Singh, चंडीगढ़ PGI में ली अंतिम सांस, पीएम मोदी ने जताया शोक

जिससे आमजन इससे अवगत हो सकें। इस प्लेस पर लिखा है “मेरा परिवार कोविड-19 वैक्सीनेटेड है।” कलेक्टर यह प्रयोग जिले के अन्य अधिकारी कर्मचारी व निवासियों के यहां भी करने जा रहे हैं। इस प्रयोग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि हर व्यक्ति को यह पता चल सकता है कि जिस घर में वह प्रवेश ले रहा है वह घर वैक्सीनेशन से सुरक्षित है और ऐसी स्थिति में उसे न केवल खुद वैक्सीनेशन कराने की प्रेरणा मिलेगी बल्कि वह दूसरे लोगों को भी इस बात के लिए प्रेरित कर सकेगा। साथ ही खुद की सुरक्षा भी कर सकेगा।

महावैक्शीनेशन अभियान के तहत कलेक्टर अब vaccination का कार्य 3 दिन में व्यापक रूप से करने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि डॉक्टर की डिग्री प्राप्त पंकज जैन ने कोरोना काल मे मरीजों के उपचार व उनकी व्यवस्थाओं के लिए भी बेहतर प्रबंध किये थे जिसके चलते विदिशा में कोरोना संक्रमण ज्यादा बढ पाया और ज्यादातर मरीजों को भोपाल या किसी अन्य बड़े स्थान पर ले जाए जाने के विदिशा मेडिकल कॉलेज में ही विधिवत अच्छा इलाज मुहैया हो पाया। कलेक्टर का यह नवाचार हर जगह सराहा जा रहा है और लोग किस से प्रेरणा लेकर वैक्सीनेशन करा रहे हैं।