KK net worth : ‘तड़प तड़प’ से पहचान मिलने के बाद खड़ी की अपनी रियासत

23 अगस्त, 1968 को नई दिल्ली के एक मलयाली परिवार में जन्में केके ने कभी सिंगिंग की प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली थी। उनकी आवाज नेचुरल थी, जिसने उन्हें भारत ही नहीं दुनियाभर में पहचान दिलाई।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। लोकप्रिय बॉलीवुड सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके ने मंगलवार को 53 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके आकस्मिक निधन ने संगीत और फिल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा। जानकारी के मुताबिक, कोलकाता के एक कॉलेज में म्यूजिक कॉन्सर्ट के कुछ घंटे बाद केके उस होटल की सीढ़ियों से गिर गए जहां वह ठहरे हुए थे।

तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

23 अगस्त, 1968 को नई दिल्ली के एक मलयाली परिवार में जन्में केके ने कभी सिंगिंग की प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली थी। उनकी आवाज नेचुरल थी, जिसने उन्हें भारत ही नहीं दुनियाभर में पहचान दिलाई।

केके ने स्कूली शिक्षा दिल्ली के माउंट सेंट मैरी स्कूल से करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद वह मौके की तलाश में मुंबई पहुंचे। उनका पहला बॉलीवुड गाना माचिस फिल्म से ‘छोड़ आये हम वो गलियां’ था, लेकिन उन्हें पहला बड़ा मौका एआर रहमान ने कल्लूरी साले गाने से मिला और हम दिल दे चुके सनम के ‘तड़प तड़प’ गाने से उन्हें देश में ख्याति प्राप्त हुई। फिल्मों में प्लेबैक से पहले केके ने विज्ञापनों के लिए जिंगल्स भी गाए है।

ये भी पढ़े … मशहूर गायक KK का निधन

हालांकि, केके के अब तक के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक, वर्ष 1999 में रिलीज हुई उनकी पहली एल्बम ‘पल’ से ‘यारों’ बना हुआ है। यह गीत आज भी दोस्ती एंथम है।

केके नेट वर्थ और फीस

​​केके की गिनती इंडस्ट्री के महंगे सिंगर्स में होती है। वह अपने एक गाने का 5 से 6 लाख चार्ज करते थे वहीं किसी लाइव कॉन्सर्ट के लिए बुक करने के लिए वह 10 से 15 लाख रूपये चार्ज करते थे। उनकी कुल संपत्ति लगभग $ 8,000,000 है।

केके ने शादी अपने बचपन की दोस्त ज्योति कृष्णा से की थी। केके के परिवार में उनकी पत्नी ज्योति, दो बच्चों, बेटे नकुल कृष्ण कुन्नाथ और बेटी तमारा कुन्नाथ से थे।

उनके पास ऑडी सहित कई लग्जरी कारें थी। इसके अलावा उन्हें घुड़सवारी का भी शौक था।