क्षिप्रा स्पेशल 12 सितंबर से चलेगी, बदलेगा रुट, इस दिन से रिजर्वेशन शुरू

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अनलॉक 4.0 के साथ ही देशभर में 80 ट्रेन्स का परिचालन शुरू कर दिया गया है जिसके बाद से मध्यप्रदेश में भी स्पेशल ट्रेन शुरू किया है जिसपर एक बड़ी खबर सामने आई है जिसके मुताबिक अब क्षिप्रा स्पेशल ट्रेन भोपाल स्टेशन नहीं आएगी। यह ट्रेन संत हिरदाराम नगर स्टेशन से होकर इंदौर व हावड़ा के लिए चलेगी। दरअसल कोरोना संक्रमण के पूर्व तक यह ट्रेन संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर न रुककर भोपाल स्टेशन पर रुकती थी। इससे इंदौर-हावड़ा परिचालन प्रभावित होती थी जिसपर अब रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है

बता दें कि इंदौर-हावड़ा परिचालन में शिप्रा के भोपाल से खुलने पर आधे घंटे मुंबई-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर अन्य यात्री ट्रेनें प्रभावित होती थी। इसलिए ट्रेन को भोपाल की बजाए संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर रोका जाएगा। यह ट्रेन 12 सितंबर से चलनी है। हालांकि रेलवे की तरफ से अगले आदेश तक भोपाल में ठहराव खत्म करने की बात कही है।

ये है ट्रेन के परिचालन का समय

यह गाड़ी अब भोपाल स्टेशन के बजाय संत हिरदाराम नगर में हाल्ट लेगी। इंदौर-हावड़ा क्षिप्रा स्पेशल(O2911) शनिवार, मंगलवार एवं गुरुवार को इंदौर स्टेशन से रात 11:30 बजे चलेगी और देर रात 3:40 बजे संत हिरदाराम नगर पहुंचेगी। जबकि हावड़ा-इंदौर क्षिप्रा स्पेशल (02912) हावड़ा से 14 सितंबर से चलेगी। यह सप्ताह में सोमवार, गुरुवार व शनिवार हावड़ा स्टेशन से शाम 5.45 बजे चलकर दूसरे दिन रात 9 बजे संत हिरदाराम नगर से इंदौर जाएगी।

10 सितंबर से शुरू किया जायेगा रिजर्वेशन 

फिलहाल रेलवे ने 12 सितंबर से 80 स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। इनमें से 4 जोड़ी ट्रेनें 13 सितंबर की सुबह से भोपाल, हबीबगंज, संत हिरदाराम नगर स्टेशन से होकर गुजरेंगी। जिसके लिए 10 सितंबर की सुबह से रिजर्वेशन शुरू किया जायेगा। रिजर्वेशन ऑनलाइन होंगे। वहीँ यात्री रेलवे काउंटरों से भी टिकट खरीद सकेंगे।

इन स्टेशन पर भी रुकेगी

यह ट्रेन इंदौर-हावड़ा के बीच देवास, उज्जैन, शुजालपुर, विदिशा होते हुए प्रयागराज, विंध्याचल, मिर्जापुर, चुनार होते हुए धनबाद, आसनसोल, दुर्गापुर स्टेशन पर भी रूकेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here