‘धरे रह गए सर्वे, कमलनाथ कह रहे थे 26 -27 सीटें जीत रहे’ कांग्रेस विधायक का वीडियो वायरल

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पूर्व की कमलनाथ सरकार (Former Kamalnath Government) में कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) रहे और मौजूदा विधायक लाखन सिंह यादव (MLA Lakhan Singh Yadav) के कांग्रेस के नेतृत्व (Congress leadership) पर सवाल उठाने का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो में लाखन सिंह यादव कहते ये कहते हुए नजर आ रहे है कि अगर उपचुनाव (Byelection) में भी टिकट (Tickets) को सही तरह से वितरित (Distributed) किया जाता तो कांग्रेस सभी सीटों पर जीत (Victory) हासिल करती। विधायक लाखन सिंह यादव अपने भाषण में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं (Congress Senior leaders)  पर भी सवाल खड़े करते हुए नजर आ रहे हैं। कांग्रेस के इस बड़े नेता के बयान से पार्टी में चल रही गुटबाजी (groupism)  भी साफ तौर पर नजर आ रही है।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।