लाल किताब के 10 उपाय धन वृद्धि, सुख और शांति के लिए है कारगर, जरूर अपनाएं

Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab Upay : लाल किताब एक ऐसी विधा है जिसमें बहुत ही सरल टोटके और उपाय बताए गए हैं। जिनकी मदद से जीवन की तमाम समस्या दूर होती है। साथ ही जिंदगी में सुख-शांति हमेशा बनी रहती है। कुछ लोगों के जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां होती हैं जिनसे छुटकारा पाने के लिए वह कई तरह के उपाय करते हैं, लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है। ऐसे में लाल किताब के अचूक उपाय सबसे ज्यादा काम आते हैं।

लाल किताब बाकी सारे ज्योतिषी किताबों से अलग मानी जाती है। इसका ज्योतिष में काफी ज्यादा महत्व भी माना जाता है। ज्योतिष द्वारा भी लोगों को लाल किताब के उपाय बताए जाते हैं जो जीवन की तमाम समस्याओं को खत्म करने में मदद करते हैं। आज हम आपको 10 ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो जीवन में धन वृद्धि के साथ-साथ सुख और शांति बनाए रखेंगे। इन उपायों की मदद से आपको काफी ज्यादा राहत देखने को मिलेगी। चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में –

ये है लाल किताब के 10 अचूक उपाय

ज्योतिष और लाल किताब के अनुसार, घर में 150 ग्राम चांदी का हाथी जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती है। साथ ही धन से जुड़ी समस्या भी ठीक होती है।

कहा जाता है कि आंखों में रोजाना सुरमा लगाने से जीवन की समस्या दूर होती है। वहीं घर में काला या सफेद खड़ा सूरमार रखने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

पत्थर की छोटी सी घटी घर पर हमेशा रखना चाहिए। ऐसा करने से भी कई दिक्कतें ख़त्म होती है और आपको जीवन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

रोज़ किसी भी कुत्ते को रोटी खिलाये। ऐसा करने से आपके ऊपर आ रही बालाएं दूर होगी और कुत्ता हमेशा आपकी रक्षा करेगा।

किसी भी मिट्टी के बर्तन में शहद को भरकर उसे बंद करके किसी भी अच्छी जगह पर रख दें।.ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती है। साथ ही धन हानि भी नहीं होती है।

घर की तिजोरी पर चांदी का एक चौकोर सा टुकड़ा हमेशा रखें। इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी और आपको व्यापर में भी दिक्कत नहीं देखनी पड़ेगी।

किसी गरीब को या मंदिर मे जाकर सफ़ेद या काला कंबल दान करें। ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा जीवन में लाभ देखने को मिलेगा। आपके घर में खुशियां आने लगेगी और दुःख खत्म होंगे।

21 बार नारियल को अपने और अपने परिवार के सिर से घुमाकर उसको जला दें। ऐसा करने से घर की नकारात्मकता दूर होने के साथ ही आप पर और परिवार के सदस्यों पर लगी नजर दूर होगी और आपका जीवन स्वस्थ गुजरेगा।

11 शनिवार को आपको छाया दान ज़रूर करना चाहिए। ऐसा करते वक्त आपको किसी से भी कोई बात नहीं करना है। साथ ही शराब पीना या किसी को तंग करना भी ब्नद करना पड़ेगा। तभी आपको इस उपाय का फायदा देखने को मिलेगा। इस उपाय से आपका शनि दोष दूर होगा और जीवन की दिक्कतें ख़त्म होगी साथ ही धन से जुड़ी समस्या भी दूर होगी।

43 दिन तक घर में ताम्बे के लोटे मे पानी भरकर अपने सिरहाने मे रखकर सोये और सुबह उठा कर उस पानी को किसी पेड़ या पौधे में डाल दें। ऐसा करने से आपके रोग खत्म होंगे।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News