प्रेगनेंट एम्पलॉई से किया भद्दा मजाक, बॉस को चुकानी पड़ी भारी कीमत

बियांका किंग ने अपनी कंपनी के डायरेक्टर जॉर्ज डोड्स को बताया कि वह प्रेग्नेंट है, तो पहले तो उसने इग्नोर कर दिया और बाद में महिला की सेक्स लाइफ को लेकर भद्दी कमेंट किए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ब्रिटेन में एक महिला फाइनेंस वर्कर के साथ, उसके बॉस ने प्रेग्नेंसी के समय दुर्व्यवहार किया, जिसकी उसे भारी कीमत चुकानी पड़ी। बियांका किंग ने अपनी कंपनी के डायरेक्टर जॉर्ज डोड्स को बताया कि वह प्रेग्नेंट है, तो पहले तो उसने इग्नोर कर दिया और बाद में महिला की सेक्स लाइफ को लेकर भद्दी कमेंट किए।

इन सबसे तंग आकर महिला ने जॉर्ज खिलाफ ब्रिटेन के एक एंप्लॉयमेंट ट्रिब्यूनल में मुकदमा दर्ज कराया।

महिला ने सुनवाई के दौरान बताया कि जब उसने मैटरनिटी लीव लेने की बात कही तो बॉस जॉर्ज ने कहा कि उसे नौकरी से निकाल देगा। लेकिन फिर जॉर्ज ने अपना फैसला बदल लिया। मैटरनिटी लीव पर भी उसने भद्दा कमेंट किया और कहा कि तुम मजे कर रही होगी।

लेकिन हद तो तब हो गई, जब आने वाले कुछ महीनों के दौरान, जॉर्ज ने बियांका पर चिल्लाना शुरू कर दिया। बियांका ने बताया कि एक बार तो वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान सभी कलीग के सामने ही जॉर्ज ने उसकी की खूब आलोचना की, जिससे वह रोने तक लगी थी।

उसने आगे कहा कि बॉस द्वारा किए गए इस तरह के व्यवहार की वजह से वह अपने बच्चे के जन्म से पहले काफी स्ट्रेस में आ गई थीं। बढ़ते एंग्जायटी की वजह से उन्हें डॉक्टर के पास भी जाना पड़ा।

दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद एंप्लॉयमेंट ट्रिब्यूनल ने बियांका को प्रेग्नेंसी डिस्क्रिमिनेशन का शिकार बताया और कंपनी को आदेश दिया कि उन्हें करीब 14 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए।

वहीं, डेली मेल से बातचीत करते हुए जॉर्ज ने बियांका के आरोपों को खारिज कर दिया था और उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि नौकरी से निकाले जाने के इरादे से उन्होंने कोई भी लेटर बियांका को नहीं भेजा था।