उपचुनाव और राज्यसभा सीटों को लेकर लक्ष्मण सिंह ने किया ये दावा

गुना।विजय कुमार जोगी।

चांचौड़ा विधायक और कांग्रेस(congress) के कद्दावर नेता लक्ष्मण सिंह(laxman singh) ने प्रदेश की 24 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव(by-election) के लिए कांग्रेस को ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की स्थिति में बताया है। राज्यसभा चुनाव(rajyasabha election) में भी कांग्रेस को दो सीटें मिलने का दावा लक्ष्मण सिंह ने किया है।

प्रदेश में कभी भी होने वाले उपचुनावों को लेकर चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि प्रशांत किशोर(prashant kishore) और कांग्रेस पार्टी दो अलग-अलग सर्वे इन सीटों पर कर रहे हैं। जो प्रत्याशी जिताऊ होंगे, उन्हें मौका अवश्य मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी(bhartiya janta party) को सरकार का एडवान्टेज मिलने के सवाल पर सिंह का कहना था कि भाजपा ने प्रजातंत्र के साथ धोखा किया है। इसलिए उन्हें जनता उन्हें सबक सिखाएगी।

चुनावी तैयारियों को लेकर लक्ष्मण सिंह का कहना था कि कांग्रेस का कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है। जबकि भाजपा का कार्यकर्ता मैदान में नहीं दिख रहा है। केवल टिकट मांगने वाले या चुनाव लडऩे के लिए प्रयासरत नेता ही दिखाई दे रहा है। सिंह ने यह भी कहा कि जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होना है। वहां चुनाव लडऩे वाले संभावित सभी प्रत्याशी भाजपा के खिलाफ ही चुनाव जीतकर आए हैं। ऐसे में चुनाव हारने वाले भाजपा के नेता उनकी मदद कैसे करेंगे। असल में इन 24 नेताओं को भाजपा में शामिल करना सरकार बनाने की मजबूरी थी। इस संबंध में कार्यकर्ताओं से नहीं पूछा पाएगा। इसके दुष्परिणाम उपचुनाव में दिखाई देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here