दिल्ली की तरह इंदौर में भी निकलेगी गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली, ऐसा होगा स्वरूप

इंदौर में किसान मार्च में बड़ी संख्या में किसान और विभिन्न जनसंगठनों के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। एक तरफ जहां गणतंत्र दिवस दिल्ली में तीन स्थानों से ट्रैक्टर रैली निकलने को लेकर सहमति बन गई है वही दूसरी ओर इंदौर में भी कृषि कानूनों के विरोध के चलते गणतंत्र दिवस पर रैली निकाली जाएगी। रैली में कुछ संख्या ट्रैक्टर भी शहर के मध्य सड़को पर दौड़ते नजर आएंगे। बता दे कि सरकार द्वारा किसानों के आंदोलन की अनदेखी और अनसुना करने के खिलाफ देशभर के कई राज्यो के किसानों में आक्रोश है। जहां दिल्ली में 26 जनवरी को लाखो ट्रैक्टर के जरिये किसान ट्रैक्टर मार्च करने वाले हैं।

वही इंदौर में भी 26 जनवरी को सुबह 11:00 बजे गांधी प्रतिमा रीगल तिराहे से किसान मार्च शुरू होगा जिसका समापन अंबेडकर प्रतिमा गीता भवन पर होगा। इस बात की घोषणा अखिल भारतीय किसान सभा, किसान संघर्ष समिति, किसान खेत मजदूर संगठन, इंदौर जिला एटक कमेटी, मध्य प्रदेश किसान सभा और सीटू ने की है। इंदौर में किसान मार्च में बड़ी संख्या में किसान और विभिन्न जनसंगठनों के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

Read More: MP Politics: तैयार की जा रही है कांग्रेस नेताओं की सूची, गिर सकती है गाज, यह है मामला

मीडिया को जानकारी देते हुए रूद्रपाल यादव, रामस्वरूप मंत्री, कैलाश लिंबोदिया, अरुण चौहान, एस.के.दुबे, प्रमोद नामदेव, भागीरथ कछवाय ने बताया कि देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में इंदौर में भी विभिन्न किसान संगठन लगातार धरना प्रदर्शन सभा और जन जागरण का काम पिछले 2 महीने से कर रहे हैं । 26 जनवरी को सरकार की संविधान विरोधी कार्यवाही और किसान मजदूर के खिलाफ लाए गए काले कानूनों के खिलाफ इंदौर में भी ट्रैक्टर रैली और मार्च निकाला जाएगा।

रैली में बड़ी संख्या में किसानों के शामिल होने की जानकारी भी सामने आई है। विरोध की खास बात ये रहेगी किसान मार्च के दौरान किसान, अपने खेतों से मुट्ठी भर मिट्टी लाएंगे और गांधी जी की प्रतिमा को समर्पित करेंगे।