लॉक डाउन: MP के इन 2 SDM ने पेश की ऐसी मिसाल, हर कोई कर रहा तारीफ

2479

नरसिंहपुर।
जहां पूरा देश-प्रदेश कोरोना के संकट से लड़ रहा है, लोग घरों में कैद रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है, वही अधिकारी भी अपने समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा से पीछे नही हट रहे है। भिंड़ के नायब तहसीलदार के बाद अब नरसिंहपुर जिले के करेली से एसडीएम संघमित्रा बौद्ध और भिंड एसडीएम अभिषेक चौरासिया ने मिसाल पेश की है। दोनों ने कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए अपनी शादी स्थगित कर दी।दोनों एसडीएम के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है।वही सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चाएं जोरों पर है।

दरअसल, मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के करेली की एसडीएम संघमित्रा बौद्ध की शादी भिंड के रहने वाले डिप्टी कलेक्टर अभिषेक चौरसिया से 12 अप्रैल को होना थी। दोनों की सगाई आठ फरवरी को हुई थी। दोनों के द्वारा मार्च के शुरुआती दिनों में छुट्टी के लिये आवेदन भी कर दिया गया था जिस पर अवकाश स्वीकृत भी हो गए थे। शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रिश्तेदारों में कार्ड भी चले गए हैं। शादी की तैयारियों के तहत मैरिज गार्डन व कैटरिंग आदि की बुकिंग के साथ शादी की पूरी खरीददारी भी हो चुकी थी, लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए दोनों ने शादी स्थगित करने का निर्णय लिया एवं छुट्टी पर न जाकर अपने क्षेत्र की जनता को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अवकाश निरस्त करने का आवेदन नरसिंहपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना को दिया है। अब लॉक डाउन ख़त्म होने के बाद दोनों सात फेरे लेंगे। ।

इससे पहले भिंड के एक नायब तहसीलदार निशिकांत जैन ने एक ऐसी मिसाल पेश की थी। भिंड के मौ सर्कल में पदस्थ एक नायाब तहसीलदार ने कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने एवं जागरूक करने के लिए अपनी शादी को स्थगित कर दिया है।इतना ही नहीं उन्होंने अर्जित अवकाश निरस्त करने के लिए कलेक्टर को आवेदन दे दिया है जो कलेक्टर ने स्वीकृत कर लिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here