Lockdown: एमपी में अब यहां हुआ तहसीलदार पर हमला, आरोपियों की खोजबीन जारी

डबरा।यशवंत श्रीवास्तव।

इंदौर में अभी पत्थरबाजी की घटना को कुछ ही दिन बीते हैं कि आज ग्वालियर जिले की भितरवार तहसील में भीड़ को समझाइश देने गए तहसीलदार को ऐसी ही घटना का सामना करना पड़ा। घटना सांखनी बासोडी तिराहे की है। जहां पांच छः गाड़ी खड़ी होने की सूचना प्रशासन को मिली। जिसपर एक्शन लेते हुए तहसीलदार कुलदीप दुबे नायब तहसीलदार पंकज कोली के साथ वहां पहुंचे। जहां उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया। किंतु अचानक माहौल गर्म हो गया और लोगों ने उनके ऊपर लाठी और पत्थरों से हमला कर दिया। हमले में तहसीलदार के सर और आंख पर चोट आई है। वहीं उनका ड्राइवर भी घायल हुआ है। साथ ही तहसीलदार की गाड़ी भी फूट गई।

इधर घटना की सूचना भितरवार एसडीएम और पुलिस प्रशासन को दी गई। जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल सांखनी तिराहे स्थित घटनास्थल पर दबिश देने पहुंचा पर वहां कोई नहीं मिला। फ़िलहाल भितरवार पुलिस ने 5 नाम दर्ज और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास,शासकीय कार्य में बाधा 188 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घटना देर रात रविवार की है।

आपको बता दें की कोरोना महामारी के चलते सीमाओं को सील कर दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों को व्यवस्थाएं बनाने का स्पष्ट निर्देश दिया गया है। इसी के चलते भितरवार तहसीलदार कुलदीप दुबे को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। यही कारण है कि वे रात में भी जगह जगह बनाए गए पोस्टों पर चेकिंग करने जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें भीड़ जमा होने की सूचना मिली। जिसकी तफ़्तीश के लिये वह वहां पहुँचे और लोगों को समझाया लेकिन मामला बिगड़ जाने के बाद उनके साथ यह हादसा हो गया। तहसीलदार का कहना है उनके ऊपर हवाई फायरिंग भी किए गये है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही फ़िलहाल सभी फ़रार बताए जा रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here