डिंडौरी।प्रकाश मिश्रा

कोरोना(corona) संक्रमण से बचाव के लिए पुलिस बार-बार आम जनता से अपील कर घरों में सुरक्षित रहने तथा नियमों का पालन कर प्रशासन को सहयोग करने की अपील कर रही है। बावजूद उसके लाक डाउन के दौरान कुछ लोग बेवजह सड़कों पर आकर पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए मजबूर कर रहे हैं । जिला प्रशासन(District administration) और पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारी(Superior officer) स्वयं सड़कों पर खड़े होकर कार्यवाही को अंजाम दे रहे हैं।

मामला रविवार का है जहाँ जिला कलेक्टर(collector) ने पूरे जिले में कंप्लीट लॉकडाउन(lockdown) घोषित कर रखा है बावजूद इसके लोग निरर्थक बहाना बनाते हुए सड़क पर बेवजह आवाजाही कर रहे हैं। पुलिस(police) की बार-बार अपील के बाद भी जब लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे तब पुलिस को मजबूरन कड़ाई करनी पड़ रही है। नियमों का उल्लंघन करने वालों को पुलिस मौके पर ही आंशिक रूप से सजा देते हुए उठक बैठक लगवा रही है। वहीं दोपहिया चार पहिया वाहनों में सोशल डिस्टेंस(social distance) ना बनाने वालों पर धारा 188 के तहत मामला भी दर्ज कर जुर्माना की कार्रवाई की पुलिस कर रही है। अभी तक दर्जनों की संख्या में दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई की जा चुकी है।

बता दें कि शनिवार की दोपहर 12.30 बजे से सोमवार सुबह 7.00 बजे तक जिले में कम्प्लीट लॉकडाउन(complete lockdown) के आदेश जिला कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने जारी किए हैं।