Love Jihad : 2 युवकों पर FIR, खरगोन में गिरफ्तार, इंदौर पुलिस को सौंपा

Love Jihad in Indore

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट।  इंदौर में एक बार फिर लव जिहाद (Love Jihad) से जुड़ा मामला सामने आया है जिसमे इंदौर (Indore) के ही दो युवक दो नाबालिग (Minor) लड़कियों को बर्थडे पार्टी का बहाना बनाकर शहर से बाहर ले जाकर धर्म परिवर्तन (Religion Change) करने का दबाब बना रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियो को हिरासत में ले कर पूछताछ शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें – गजब का जलवा था इस सेक्स वर्कर का, देश के कई शहरों में फ्रेंचाइजी पर खोले थे कोठे

मामला आजाद नगर थाना क्षेत्र का है जहां पर शनिवार को पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन (Religion Change) के लिए दबाव डालने के चलते प्रकरण दर्ज किया है  दसरसल, घटना खरगोन के जामगेट मंडलेश्वर थाना क्षेत्र की है। आजाद नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले दो लड़के सोहेल और हसन दो नाबालिग लड़कियों को जन्मदिन मनाने के लिए अपनी गाड़ी से जामगेट लेकर पहुँचे थे। रास्ते में दोनों लड़कों ने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की। जब लड़कियों ने विरोध किया तो उन्हें डराया धमकाया गया और धर्म परिवर्तन के लिए दबाब बनाया। तब जामगेट पर लोगों ने इन्हें पकड़कर पहले तो जमकर पीटा और पुलिस मंडलेश्वर पुलिस के हवाले कर दिया। मंडलेश्वर पुलिस ने शून्य पर कार्रवाई करते हुए आरोपियो को आजाद नगर पुलिस के हवाले किया। आजाद नगर टीआई मनीष डावर ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपी सोहेल और हसन पर धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....