M.P sports news : 10वीं राष्ट्रीय केनो मैराथन में मध्य प्रदेश ने जीते आठ पदक

राष्ट्रीय केनो मैराथन भारतीय कयाकिंग व केनाइंग तथा मध्य प्रदेश कयाकिंग केनोइंग संघ के संयुक्त प्रयास से शहर के छोटे तालाब पर आयोजित की जा रही है। मैराथन के तीसरे दिन सीनियर, जूनियर महिला/पुरूष के मुकाबले आयोजित किए गए।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश की राजधानी के छोटे तालाब पर आयोजित की गई 10वीं राष्‍ट्रीय मैराथन व राष्‍ट्रीय ड्रेगन बोट रेस में मध्य प्रदेश ने कुल आठ पदकों पर कब्जा जमाया और वह 16 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहा, जबकि भारतीय पुलिस टीम 21 पदकों के साथ ओवरआल चैंपियनशिप बना।

राष्ट्रीय केनो मैराथन भारतीय कयाकिंग व केनाइंग तथा मध्य प्रदेश कयाकिंग केनोइंग संघ के संयुक्त प्रयास से शहर के छोटे तालाब पर आयोजित की जा रही है। मैराथन के तीसरे दिन सीनियर, जूनियर महिला/पुरूष के मुकाबले आयोजित किए गए।

गुरुवार को प्रतियोगिता के पदक विजेताओं को मुख्य अतिथि कृष्ण सूर्यवंशी, जिला महामंत्री भाजपा, विशेष अतिथि महेन्द्र जैन सहायक सेनानी (रिटायर्ड), वीएस वनार महासचिव भारतीय कयाकिंग एवं केनोइंग संघ, आरएस कुम्भकार, पीएस, बुन्देला कार्यकारी अध्यक्ष एमपीकेसीए, मयंक ठाकुर आयोजन सचिव, ने पुरस्‍कार प्रदान किए।

मैराथन रेस के परिणाम

के-1 : जूनियर पुरुष वर्ग की 10 किमी रेस में आर्मी के अजीत सिंह पहले, मध्य प्रदेश के अक्षित बरोई दूसरे और नेवी के नाओचा सिंह तीसरे स्‍थान पर रहे

सी-1 : महिला वर्ग की 13 किमी रेस में मध्य प्रदेश की दीपा राजपूत पहले, भारतीय पुलिस के थाजामंबी देवी दूसरे और भारतीय पुलिस की शिवानी तीसरे स्‍थान पर रही।

के-1 : महिला वर्ग की 15 किमी रेस में भारतीय पुलिस की सोनिया देवी पहले, सोनिका देवी दूसरे और मध्य प्रदेश की दीपाली तीसरे स्‍थान पर रही।

सी-1 : जूनियर पुरुष की 15 किमी रेस में मध्य प्रदेश के नीरव वर्मा पहले, ओडिशा के अर्जुन सिंह दूसरे और मध्य प्रदेश के देवेंद्र सेन तीसरे स्‍थान पर रहे।

के-1 : जूनियर महिला वर्ग की 10 किमी रेस में ओडिशा की पुखरम्‍भ रोजी देवी ने पहले, मध्य प्रदेश की आस्‍था दांगी दूसरे और राजस्‍थान के तनिष्‍क पटवा तीसरे स्थान पर रही

सी-1 : पुरुष वर्ग की 15 किमी रेस में नेवी के ज्ञानेश्‍वर सिंह पहले, तेलंगाना के अंकित कुमार दूसरे और भारतीय पुलिस के गणेश यदु तीसरे स्‍थान पर रहे।

के-1 : जूनियर पुरुष वर्ग की 15 किमी रेस में ओडिशा के सत्‍यम बलियान पहले, इरोम बोरिश सिंह दूसरे व मध्य प्रदेश के भोला सिंह तीसरे स्‍थान पर रहे।

सी- : जूनियर महिला वर्ग की 10 किमी रेस में जूनियर की संतोंबी चानू पहले, ओडिशा की एल नेहा देवी दूसरे और महाराष्‍ट्र की मुलानी बुशरा तीसरे स्‍थान पर रही।