MadhyPradesh: पूर्व सांसद गिरफ्तार, घर से उठा ले गई पुलिस

भोपाल/बालाघाट। मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले (Balaghat District) से बड़ी खबर मिल रही है। पूर्व सांसद कंकर मुंजारे (Former MP Kankar Munjare) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सुबह सात बजे पुलिस अचानक मुंजारे के घर पहुंची और सीधा उठाकर थाने ले गई है। मुंजारे पर खैरलांजी के गुनई रेतघाट में मारपीट करने का आरोप है, इस मामले में मुंजारे और उनके साथियों पर एफआईआर भी दर्ज की गई थी, इसके बाद आज शनिवार सुबह कई थानों की पुलिस टीम ने गिरफ्तारी के लिए कंकर के घर दबिश दी थी।वही मुंजारे पर उनकी पत्नी ने भी अभद्रता के आरोप लगाए है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

हाल ही में गुनई रेत घाट पर रेत ठेकेदार के कर्मचारियों के साथ मारपीट किए जाने के मामले में खैरलांजी पुलिस ने पूर्व सांसद कंकर मुंजारे के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया था। खैरलांजी के वार्ड क्रमांक 18 में के निवासी अजय पिता शंकर लिल्हारे ने पूर्व सांसद कंकर मुंजारे द्वारा अपने साथियों के साथ गुनई रेत खदान पहुंच कर उसके तथा खदान में कार्यरत अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट किए जाने को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दर्ज एफआईआर के अनुसार रेत ठेकेदार राजेश पाठक के निर्देश पर अजय गुनई रेत घाट तक जाने अपनी मशीन से मार्ग बना रहा था। तभी मुंजारे अपने साथी इंदू लिल्हारे खुरसोड़ी व अन्य लोगों के साथ उप्र के नंबर वाली सफेद फार्चुनर कार से वहां पहुंचे और उसे मशीन से खींच कर गाली-गलौच करते हुए मशीन बंद करा दी और मारपीट भी की थी।पुलिस ने शिकायत कर्ता अजय लिल्हारे की रिपोर्ट पर पूर्व सांसद कंकर मुंजारे एवं अन्य के विरूद्ध धारा 147, 148, 294, 323, 327, 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

इसके बाद सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने बालाघाट प्रशासन एवं रेत माफिया पर हत्या की साजिश के आरोप लगाए थे। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि रेत कारोबारी संजय सिंह कछवाहा ने दो लाख रुपये एसडीओपी को देकर मारने की साजिश की थी।इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here