पहले से अधिक भव्य होगा महाकाल का दरबार, दूसरे चरण में किए जाएंगे आकर्षक निर्माण

Mahakal Lok: उज्जैन (Ujjain) में महाकालेश्वर मंदिर परिसर का लगातार विस्तार और सुंदरीकरण किया जा रहा है। हाल ही में यहां महाकाल लोक का लोकार्पण किया गया है। दूसरे चरण के काम भी शुरू हो चुके हैं और इस योजना को बढ़ाकर 700 करोड रुपए से 1174 करोड रुपए की कर दिया गया है। इसके बाद अब सड़क रूप में और कुछ नए निर्माण कार्य किए जाने वाले हैं। मंत्री शिवराज सिंह चौहान इन योजनाओं को स्वीकृति प्रदान कर चुके हैं।

इन योजनाओं के मुताबिक 112 करोड़ की लागत से मंदिर पहुंचने के लिए सड़कों का निर्माण किया जाने वाला है। कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक इसके अलावा बहुत सारे आवश्यक कार्य किए जा रहे हैं। मंदिर परिसर और भी भव्य होगा और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अन्य कार्य किए जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।