BJP की वर्चुअल रैली में गरजे “महाराज”- यहां कई मुझे नोचने को तैयार..

भोपाल।

मध्यप्रदेश में अपनी सत्ता को 100 दिन पूरा करने के बाद शिवराज सरकार और बीजेपी ने वर्चुअल रैली का आयोजन किया है। जहां बीजेपी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में अपने 100 दिनों के कार्यकाल में किए गए उपलब्धि एवं महत्वपूर्ण निर्णय के बारे में चर्चा कर रहे हैं। इसी दौरान रैली के जरिए बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए इस पर जमकर निशाना साधा है। वही दूसरी तरफ मंत्रिमंडल विस्तार के बाद महाराज के बाद से अब तेवर बदले बदले से नजर आ रहे हैं।

दरअसल गुरुवार को शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के तेवर काफी बदले हुए हैं। वह लगातार कांग्रेस पर आक्रमण हुए जा रहे हैं। करीब 90 दिन तक चुप रहने के बाद सिंधिया का यह बदला तेवर वाकई उनके पुराने रूप को उजागर कर रहा है।

कई चील बैठे हैं जो मुझे नोचने के लिए तैयार

वर्चुअल रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को हमेशा से कुर्सी का मोह रहा है। इसे साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यहां कई चील बैठे हैं जो मुझे नोचने के लिए तैयार है। कांग्रेस की कथनी और करनी में हमेशा अंतर रहा है। इसके साथ ही कांग्रेसियों को चेतावनी देते हुए श्रीमंत ने कहा कि कल भी कहा आज भी कहता हूं। अभी टाइगर जिंदा है। अभी उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने वाले हैं। श्रीमंत ने कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कोरोना को लेकर आपने क्या किया ? आपकी व्यस्तता सिर्फ ट्रांसफर उद्योग की बहाली थी। मार्च में कई लोगों की नियुक्तियां की। कोरोनाकाल में आईफा की बैठक लेने का समय था लेकिन कोरोना को लेकर बैठक का समय नहीं था।

20 घंटे काम करने वाले जनसेवक को प्रणाम

शुक्रवार को आयोजित भाजपा की रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोरोना को लेकर प्रदेश में उठाए गए कदम की जमकर तारीफ की है। वही शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए और उनके द्वारा शुरू किए गए जनकल्याणकारी निर्णय पर भी श्रीमंत ने बीजेपी सरकार को सराहा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करते हुए कहा कि 20 घंटे काम करने वाले जनसेवक को मैं प्रणाम करता हूं। संकट के इस समय में यशस्वी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी के भीषण संकट में मोदी सरकार और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने तेजी से कार्य किया।

ऐसा प्रतिनिधि जिसमें एक्शन लेने की क्षमता

वर्चुअल रैली में मोदी के कसीदे पढ़ते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारतीय जवानों के जवाब से चीन घबराया हुआ है। भारत को एक ऐसा प्रतिनिधि मिला है जिसमें एक्शन लेने की क्षमता है। आज अगर दुश्मन से हम उसके आंख में आंख मिला कर जवाब दे रहे हैं तो इसका श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया जाता है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस भीषण संकट में देश की गरीब जनता के लिये सरकार का खजाना खोल दिया। उन्होंने वोकल फॉर लोकल का नारा देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने का मंत्र दिया है। वहीं कांग्रेसी इस संकट में सरकार का साथ देने के बजाए सवाल कर रहे थे। प्रधानमंत्री की संवेदनशीलता और साहस का ही बल है कि चीन के सैनिकों को हमारे जवानों ने धूल चटाई। आज हमारे प्रधानमंत्री लेह पहुंचकर जवानों का हौसला बढ़ा रहे हैं। ये है सशक्त नेतृत्व का परिणाम। जब भारत में लॉकडाउन शुरु हुआ तो न तो पीपीई किट थी और न ही इस बीमार से बचने का कोई साधन था। ये प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज 5 लाख किट रोज़ बन रहे हैं। 1 हजार अस्पताल है।

देश में लॉक डाउन का सकारात्मक प्रयोग

पूरे देश में कोरोना संकटकाल के बीच प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए लॉकडाउन पर बोलते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा इकौना संकट के बीच पीएम ने लाखों जाने बचाई है। प्रधानमंत्री मोदी पर कई तरह के सवाल खड़े किए गए। विपक्ष लगातार उन पर हमला कर रहा। बावजूद इसके उनमें दूरदर्शिता के साथ निर्णय लेने की क्षमता है। उनमें साहस है जिसे वह निर्णय लेने में सक्षम है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश में लॉक डाउन का सकारात्मक प्रयोग हुआ है।

बता दे कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने के बाद से कांग्रेस लगातार सिंधिया पर आक्रामक होती रही है कांग्रेस की तरफ से कई बयान जारी किए गए वहीं दूसरी तरफ सिंधिया की चुप्पी के भी कई मायने निकाले जा रहे थे। गुरुवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से सिंधिया ने एक अलग रूप अपना लिया है। वह लगातार विपक्षी पार्टी पर हमलावर होते जा रहे हैं। गुरुवार को बीजेपी कार्यालय में विपक्ष पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान और अन्य बीजेपी नेता कांग्रेस को बाहरी तौर पर जानते हैं मैं उनको अंदरूनी जानता हूं। खैर महाराज की आक्रामकता उपचुनाव में क्या रंग लाती है यह देखना दिलचस्प होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here