‘महाराज’ का “कमल” पर तंज – IIFA था जरूरी, Corona के लिए वक्त नहीं

भोपाल।

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में 25 सीटों(25 seats) पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव(Assembly by-election) को लेकर बीजेपी(BJP) ने मोर्चा संभाल लिया है। इस बीच मध्य प्रदेश के सियासी गलियारे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां कॉन्ग्रेस(congress) ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) और उनके समर्थकों पर लगातार हमलावर हो रही है। वहीं दूसरी तरफ अब ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बीजेपी की तरफ से खुलकर सामने आ गए हैं। इसी बीच एक बार फिर मंगलवार को बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister Kamal Nath) पर हमला बोला है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब प्रदेश में कोरोना(corona) से निपटने के लिए बैठक करने का समय था। उस समय प्रदेश के मुखिया रहे कमलनाथ आइफा अवार्ड(iifa award) समारोह में जाने को बेताब थे।

दरअसल मंत्रिमंडल के विस्तार(cabinet expansion) के बाद से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं। आज की सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 23 मार्च से पहले प्रदेश के मुखिया द्वारा कोरोना को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठाए गए थे। जिसके बाद 23 मार्च को एक लड़ाकू योद्धा इस महामारी से लड़ने के लिए सामने आया।उसने अपने हाथ में कमान लिया और अकेले दम पर प्रदेश को महामारी के चंगुल से निकालने का प्रयास किया। हालाकि राज्यसभा सांसद सिंधिया ने इसमें शिवराज(shivraj) का नाम नहीं लिया। वही जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया लगातार कांग्रेस पर दोषारोपण करते रहें। वही राजस्थान के सियासी संकट(Political crisis of Rajasthan)और सचिन पायलट(sachin pilot) पर बोलते हुए भी सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया। सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस में प्रतिभाओं की कद्र नहीं होती है। कांग्रेस की यही सोच उसके पतन का कारण है।

बता दें कि सिंधिया(scindia) के बीजेपी ज्वाइन(BJP Join) करने के बाद से ही लगातार कांग्रेस(congress) उन पर आक्रमक रही थी। वही सिंधिया की तरफ से चुप्पी कई तरह के सवाल खड़े कर रहे थे। प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और विभाग के बंटवारे के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया एक अलग ही आक्रामकता लिए सामने आए हैं। वह लगातार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर हमलावर हो रहे हैं। इसी बीच जनसभा के कई वीडियो(video) सामने आ रहे हैं। जहां सिंधिया को यह कहते भी सुने जा रहे है कि जब वह कांग्रेस में थे उन्होंने तब भी आपातकाल(emergency) का विरोध किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here