कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, बाबा सहित 6 गिरफ्तार

प्रशासन की माने तो 46 एकड़ भूमि पर बाद में तथाकथित बाबाओ द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया था और खुद रहने लगे। इस बात की शिकायत मिलने पर कलेक्टर मनीष के निर्देश पर संबंधित तहसीलदार द्वारा नोटिस दिया गया बावजूद इसके कंप्यूटर बाबा ने अवैध निर्माण नही हटाया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। पूर्व मंत्री और प्रदेश में उपचुनाव के पहले सभी 28 सीटों पर लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकालने वाले कंप्यूटर बाबा के गोमटगिरी स्थित आश्रम और आरामगाह पर कार्रवाई की गई। दरअसल, ये आश्रम और विश्राम गृह शहर के ग्राम जम्बुड़ी हप्सी में सर्वे नम्बर 610/1 और खसरा नम्बर 610/2 और 603 की कुल 46 एकड़ भूमि थी जिसके एक बड़े हिस्से पर कम्प्यूटर बाबा द्वारा अवैध रूप से निर्माण कर लिया गया था।

प्रशासन ने रविवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए करीब 100 से अधिक निगम वाहनों और बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचकर अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। हालांकि इस दौरान विरोध के स्वर भी उठे लेकिन प्रशासन ने शांति भंग करने ले आरोप में वारंट जारी कर कंप्यूटर बाबा सहित कुल 6 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
बता दे कि सन 2000 में जिस जमीन पर अवैध निर्माण कर आश्रम बनाया गया है वो जमीन जिला योजना समिति द्वारा निर्णय लेकर गौ शाला के लिए ग्राम पंचायत को आवंटित की गई थी।

यह भी पढ़े: कंप्यूटर बाबा आश्रम: कांग्रेस विधायक ने दी प्रशासन को चेतावनी, कहा- ईंट से ईंट बजाकर रहेंगे

प्रशासन की माने तो 46 एकड़ भूमि पर बाद में तथाकथित बाबाओ द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया था और खुद रहने लगे। इस बात की शिकायत मिलने पर कलेक्टर मनीष के निर्देश पर संबंधित तहसीलदार द्वारा नोटिस दिया गया बावजूद इसके कंप्यूटर बाबा ने अवैध निर्माण नही हटाया। इसके बाद आज नगर निगम का बड़ा अमला, एक एडिशनल एसपी, तीन सीएसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और आज सुबह अचानक कार्रवाई कर कंप्यूटर बाबा सहित कुल 6 लोगो को गिरफ्तार कर लिया और अवैध निर्माण को नेस्तोनाबूद कर दिया। वही प्रशासन को 2 अन्य स्थानों पर कंप्यूटर बाबा के अवैध निर्माणों की जानकारी मिली है जिस पर भी आने वाले दिनों के कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि प्रशासन की इन बड़ी कार्रवाई ने सियासी गलियारों में हड़कंप मचा दिया है और ये चर्चा भी चल रही है की ये संकेत है कि प्रदेश में बीजेपी सत्ता पर काविज रहेगी और सीएम शिवराज पर निशाना साधने वाले कंप्यूटर बाबा को अब बख्शा नही जाएगा क्योंकि लोकतंत्र बचाओ यात्रा के अलावा पूर्व में भी कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार पर जमकर हमले बोले थे। फिलहाल, बाबा जेल में है और उनका सेंटर ध्वस्त किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here