MP News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजधानी भोपाल (bhopal) से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस (police) ने छह हथियार तस्करों (Weapon smugglers) को भी गिरफ्तार किया है।

दरअसल क्राइम ब्रांच टीम ने एक हथियार तस्‍कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। बड़ी मात्रा में भोपाल पुलिस द्वारा 30 देसी कट्टे, पिस्टल और सौ कारतूस राइफल समेत अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। तस्करों के पास से पुलिस को जिंदा कारतूस भी मिले हैं। वही माना जा रहा है कि यह तस्कर देशभर में हथियारों की तस्करी करते हैं। करीब 6 हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीँ उनसे पूछताछ कर अन्य की जानकारी निकली जा रही है।

Read More:  ग्वालियर दौरे पर सीएम शिवराज, अलर्ट पर प्रशासन, किसान नेताओं को किया जा रहा नजरबंद

क्राइम ब्रांच के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि भिंड का एक युवक आनंद कुमार संदिग्ध गतिविधियों में शामिल है। इसके अलावा वह भोपाल में दीपक नाम के किसी युवक के साथ हथियार की तस्करी कर रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने सघन निगरानी करते हुए युवक को पकड़ा। जिसके बाद पूछताछ में युवक ने इस गिरोह के छह अन्य सदस्य का भंडाफोड़ किया है।

वहीं आरोपी ने पुलिस को बताया कि हथियार खरीदने वालों को अब हथियार के साथ कारतूस भी चाहिए होता है। जिसके कारण इस गिरोह ने कारतूस का इंतजाम किया था। भोपाल क्राइम ब्रांच ने भिंड, मुरैना, सिरोंज, कुरवई, मंडीदीप, रायसेन, भोपाल में भी छापामार कार्रवाई की है। वहीं पुलिस को हथियार तस्करों की भिंड, मुरैना में अवैध हथियार फैक्ट्री की जानकारी प्राप्त हुई है। वही क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी गोपाल धाकड़ की देखरेख में यह कार्रवाई की गई है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here