लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई, प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशुक के खातों से 2 करोड़ से अधिक की रकम जब्त

दरअसल बड़नगर के प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशूक पर लोकायुक्त पुलिस ने 15 सितंबर को कार्रवाई की थी।

आईपीएल

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(madhyapardesh) में शिवराज सरकार ने भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। लगातार भ्रष्ट अधिकारियों पर लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई की जा रही है इसी बीच भ्रष्टाचार के मामले में संलिप्त बड़नगर के प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशूक बीते दिनों लोकायुक्त(lokayukt) पुलिस के निशाने पर थे जिसके बाद लंबे जांच के बाद प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशुक के 56 बैंक खातों की जानकारी अधिकारियों को मिल गई है। इतना ही नहीं अधिकारी को इन 56 बैंक खातों में कुल 2 करोड़ 62 लाख रुपए जमा भी मिले हैं।

दरअसल बड़नगर के प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशूक पर लोकायुक्त पुलिस ने 15 सितंबर को कार्रवाई की थी। जिसके बाद से वह लोकायुक्त की जांच कर रहे थे ।सीएमओ कुलदीप किंशुक के बड़नगर, उज्जैन स्थित निवास पर लोकायुक्त अधिकारी ने छापा मारा था। जहां उन पर आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की गई थी। वहीं इससे पहले छापेमारी में लोकायुक्त को आधा किलो सोने और ढाई किलो चांदी के जेवरात मिले थे। माकड़ोन में दो मकान, एक प्लाट, 21 बीघा खेती की जमीन, उज्जैन में तीन मकान, इसके साथ ही शाजापुर, आलोट में मकान और प्लॉट होने की जानकारी सामने आई थी।

वहीं दूसरी तरफ लंबी जांच के बाद अधिकारियों को सीएमओ प्रभारी किंशुक के उन 56 बैंक अकाउंट की जानकारी मिल गई है। 56 बैंक खातों में कुल 2 करोड़ 62 लाख की रकम अधिकारियों को जमा मिली है। इसके साथ ही लोकायुक्त अधिकारी अब ट्रांजैक्शन की डिटेल भी खंगाल रहे हैं। जिससे और अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है। इसी बीच अधिकारियों का कहना है कि प्रभारी सीएमओ पर फर्जी फर्म बनाने के लिए धारा 420 के तहत केस दर्ज किया जा सकता है।