तेजी से गिर रहा मध्य प्रदेश में पारा, एक दो दिन में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पचमढ़ी (Pachmadhi) और नौगांव (Navgaon) में पारा 9 डिग्री तक पहुंचा। जबकि भोपाल का तापमान 12.8 डिग्री तक रहा। और इसमें 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई.।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंड (Cold) ने जोर पकड़ लिया है। राजधानी भोपाल (Capital Bhopal) में समेत राज्य के कई जिलों में तापमान (Temperature) तेजी से लुढ़का। कई जगहों पर सुबह (Morning) के समय कोहरा (Fog) छाया रहा। शुक्रवार (Friday) की रात (Night) इस सर्दी की सबसे ठंडी रात रही। पचमढ़ी (Pachmadhi) और नौगांव (Navgaon) में पारा 9 डिग्री तक पहुंचा। जबकि भोपाल का तापमान 12.8 डिग्री तक रहा। और इसमें 1.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई.।

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है। भोपाल में भी रात का तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 29 नवंबर से एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbances) आने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में एक लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) बन रहा है जो तापमान में बढ़ोतरी का कारण बन सकता है। हालांकि यह सामान्य से एक-दो डिग्री तक ही बढ़ेगा। जिससे ठंड से कुछ राहत मिल सकती है।

बता दें कि पिछले चौबीस घंटों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के मुरैना में हल्की बारिश हुई। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश के बालाघाट (खैरलांजी में 23.3मिमी, बिरसा में 21.0 मिमी, सिटी में 15.4 मिमी, मलाजखंड में 10.8 मिमी, बैहर में 10.0 मिमी, वारासिवनी में 7.4 मिमी, किरनापुर में 4.2 मिमी, तिरोड़ी में 3.0 मिमी, अनूपपुर (वेंकटनगर में 8.0 मिमी, जैतहरी में 1.2 मिमी), डिंडोरी (करांजिया में 5.2 मिमी), अमरकंटक में 9.8 मिमी और मंडला में हल्की बारिश हुई।