MIG-21 हादसा: शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

सेना की आर्टलरी प्लाटून के जवानों ने बिगुल पर मातमी धुन बजाकर शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को विदाई दी। सेना के अधिकारियों और जिला प्रशासन की तरफ से भी शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को पुष्प चक्र अर्पित किये गए। 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के फाइटर प्लेन MIG-21 Bison की दुर्घटना में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) को सैन्य सम्मान के साथ आज गुरुवार को मुरार मुक्तिधाम में अंतिम विदाई दी गई। अंतिम संस्कार के मौके पर भारतीय वायुसेना के सेन्ट्रल कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ अमित तिवारी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार शहीद कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) की पार्थिव देह सुबह महाराजपुरा एयरबेस पर ले जाइ गई जहाँ उन्हें वायुसेना के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उसके बाद उनकी पार्थिव देह महाराजपुरा एयरबेस (Maharajpura Airbase) से सेना के वाहन में रखकर मुरार मुक्तिधाम लाइ गई। पार्थिव देह आने मुक्तिधाम के आसपास के क्षेत्र और सड़क को पानी से धोया गया। पार्थिव देह के सम्मान में वायुसेना के करीब 200 से अधिक अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे जिन्होंने अपने साथी ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) को अंतिम विदाई दी।

MIG-21 हादसा: शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया। सेना की आर्टलरी प्लाटून के जवानों ने बिगुल पर मातमी धुन बजाकर शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को विदाई दी। ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) के छोटे भाई अमित गुप्ता ने उन्हें मुखाग्नि दी। सेना के अधिकारियों और जिला प्रशासन की तरफ से भी शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) को पुष्प चक्र अर्पित किये गए। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह और एसपी अमित सांघी भी अंतिम संस्कार के समय मुक्तिधाम में मौजूद थे।

 ये भी पढ़ें – पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से लगवाई कोरोना वैक्सीन, बढ़ते संक्रमण पर जताई चिंता

गौरतलब है कि मूलतः उरई उत्तरप्रदेश के रहने वाले ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) गवालियर में रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी छाया और दो बेटे हैं। बड़ा बेटा टिनटिन 5 साल का है और छोटा बेटा अतिन 3 साल का है। शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता (Group Captain Ashish Gupta) बुधवार को वायुसेना के फाइटर प्लेन MIG-21 Bison की दुर्घटना में शहीद हो गए थे। हादसा तब हुआ जब गुप्र कैप्टन आशीष गुप्ता वायुसेना के फाइटर प्लेन MIG-21 Bison से सेन्ट्रल कमांड के महाराजपुरा एयरबेस ग्वालियर (Maharajpura Airbase) से कॉम्बेट ट्रेनिंग मिशन पर रन वे से उड़ान भर रहे थे। भारतीय वायुसेना के सेन्ट्रल एयर कमांड के पीआरओ शैलेन्द्र पांडेय के मुताबिक विमान का इंजन चालू होने के बाद ही विमान में कुछ खराबी आ गई और वो उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  हादसे क बाद कोर्ट ऑफ़ इन्क्वारी के आदेश हो गए हैं।