मंत्री इंदर सिंह परमार ने किया मंत्रालय को औचक निरीक्षण, कर्मचारियों से कहा- होगी कार्रवाई

इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को यह हिदायत दी है कि सभी कर्मचारी समय पर कार्यालय में उपस्थित रहा करें। ऐसा नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने बुधवार को मंत्रालय (ministry) का निरीक्षण किया। इस दौरान सुबह 10:30 बजे तक मंत्रालय उन्होंने किसी कर्मचारी की मौजूदगी नहीं देखी। जिसके बाद उन्होंने कर्मचारियों को सख्त निर्देश दे दिए हैं।

दरअसल सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार बुधवार को मंत्रालय के वार्षिक निरीक्षण पर निकले थे। जहां सुबह 10:30 बजे वह मंत्रालय पहुंचे। इस वक्त मंत्रालय में किसी कर्मचारी की मौजूदगी नहीं देखकर उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर कोई भी समय पर मंत्रालय में उपस्थित नहीं हुआ तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इंदर सिंह परमार ने कहा कि आगे से इस बात का हर कर्मचारी ध्यान रखें।

Read More: सीएम शिवराज को भाया कमलनाथ का मॉडल प्लान, बिना बदलाव किए दी मंजूरी

वहीं उन्होंने मंत्रालय के कुछ विभागों का निरीक्षण भी किया उन्होंने स्वास्थ्य उच्च शिक्षा, जल संसाधन, विभाग की सभी शाखाओं का औचक निरीक्षण करते हुए रजिस्टर देखें और पूरे स्टाफ की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने कर्मचारियों को यह हिदायत दी है कि सभी कर्मचारी समय पर कार्यालय में उपस्थित रहा करें। ऐसा नहीं करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सीएम शिवराज के निर्देश के बाद सभी मंत्री अपने-अपने कार्यालय और विभागों औचक निरीक्षण कर रहे हैं और कमियों का लगातार पता लगा रहे हैं। शिवराज ने साफ कहा कि जिस पर विभागों में कमी देखी जाएगी वहां के अधिकारी कर्मचारी पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी जिसके बाद से शिवराज कैबिनेट के सभी मंत्री लगातार निरीक्षण कर कमियों का प्ता लगा रहे और उन पर कार्रवाई कर रहे हैं।