मंत्री विश्वास सारंग का कमलनाथ और राहुल गांधी पर तंज- पैराशूट लैंडिंग में काबिलियत ख़त्म

प्रदेश यूथ कांग्रेस के चुनाव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नेता पुत्र होना अच्छी बात है लेकिन किसी भी दल में पैराशूट लैंडिंग की व्यवस्था नहीं होनी चाहिए। जबकि कांग्रेस का इतिहास यही रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत में 3 नए कृषि कानूनों (Agricultural laws) को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है। एक तरफ जहां किसान (farmers) केंद्र सरकार (central government) से कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस किसानों के समर्थन में उपवास कर रही है। मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में उतर कर उपवास की बात कही है। जिस पर अब कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग (Cabinet Minister Vishwas Sarang) ने कमलनाथ (kamalnath) और राहुल गांधी (rahul gandhi) पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस के उपवास को लेकर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस को उपवास नहीं पश्चाताप करना चाहिए। सारंग ने कहा कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के हर वर्ग को ठगने का काम किया है। युवाओं से लेकर किसान तक कांग्रेस से त्रस्त है। कांग्रेस राज में किसानों की कर्ज माफी नहीं हुई और आज कांग्रेस किसानों के समर्थन के बाद कर रही है।

प्रदेश यूथ कांग्रेस के चुनाव पर टिप्पणी

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के चुनाव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नेता पुत्र होना अच्छी बात है लेकिन किसी भी दल में पैराशूट लैंडिंग (Parachute landing) की व्यवस्था नहीं होनी चाहिए। जबकि कांग्रेस का इतिहास यही रहा है। इसके साथ ही राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कैबिनेट मंत्री सारंग ने कहा कि राहुल गांधी की काबिलियत यह है कि वह सोनिया गांधी (Sonia gandhi) के बेटे हैं। सोनिया गांधी की काबिलियत यह है कि वह राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की पत्नी है और राजीव गांधी की काबिलियत है कि वह इंदिरा जी के बेटे थे। इंदिरा जी की काबिलियत यह थी कि वह नेहरू जी की बेटी थी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जब दिल्ली में परिवारवाद चलेगा तो प्रदेश इसका हिस्सा होगा ही।

Read More: शिवराज सरकार का एक्शन, राज्यमंत्री के विशेष सहायक को पद से हटाया, ये है कारण

कांग्रेस की स्थिति पर बोले सारंग 

वहीं प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेसी मध्य प्रदेश के किसी भी गांव में जाए, किसान उन्हें वहां घुसने तक की इजाजत नहीं देंगे। कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है और किसान इसे अच्छी तरह से समझ रहे हैं।

इससे पहले सीबीडीटी की रिपोर्ट पर घेरते हुए कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था के चार अफसरों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। सारंग ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग में पोषण आहार का घोटाला किया गया था। जिसकी रकम दिल्ली में बैठे कांग्रेस के बड़े नेताओं को भेजी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने बड़े बच्चे की भूख मिटाने के लिए गरीब बच्चों का निवाला छीन लिया।