बड़ी खबर-मध्य प्रदेश में मंत्रियों को मिले जिलों के प्रभार, यहां देखें किसे कहां मिलीं जिम्मेदारी

madhya pradesh government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सभी मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए है। 1 जुलाई से तबादलों पर लगा प्रतिबंध हट जाएगा। इसके साथ ही प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों (Government Employees) का ट्रांसफर होगा।वर्तमान में कैबिनेट व राज्य मंत्रियों की संख्या 30 है, जबकि जिले 52 हैं। इस हिसाब से मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार दिए गए है।

MP School: स्कूल शिक्षा विभाग ने छात्रों को दी बड़ी राहत, कलेक्टरों को जारी निर्देश

दरअसल,  1 जुलाई से 31 जुलाई तक मध्य प्रदेश में ट्रांसफर से बैन हटाया गया है। इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार ने तीन दिन पहले ही नई ट्रांसफर पॉलिसी  (MP New Transfer Policy 2021) जारी कर दी है। इसके मुताबिक जिलों में ट्रांसफर (Transfer) प्रभारी मंत्री की अनुशंसा से किए जाएंगे। यही वजह है कि बुधवार देर शाम मंत्रियों को जिलों के प्रभार (Ministers in charge of districts) सौंप दिए गए है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)