विधायक का किसानों के मुआवजे और फसल बीमा को लेकर बड़ा बयान, मिलेगा लाभ

सीहोर, अनुराग शर्मा 

अल्पवृष्ठी से सोयाबीन की फसल बर्बाद होने से दुखी किसानों और अतिवृष्ठी से हुए नुकसान से परेशान शहरी सहित ग्रामीण अंचल के नागरिकों से धैर्य रखने की अपील करते हुए सोमवार को विधायक सुदेश राय ने कहा की भाजपा किसानों के साथ है। अन्नदाता कृषक चिंता नहीं करें शीघ्र कलेक्टर से चर्चा कर अतिकम बारिश कीट प्रकोप और अब अतिवृष्टी से खराब हुई सोयाबीन की फसलों और मूसलाधार बारिश से प्रभावित घरों दुकानों का सर्वे जल्द हीं शुरू कराया जाएगा।

विधायक राय ने कहा की किसानों को प्रधानमंत्री बीमा योजना की क्लेम राशि के साथ खराब हो चुकी सोयाबीन की फसल का भी पूरा मुआवजा दिलाया जाएगा। इसी प्रकार शहर और ग्रामीण क्षेत्र में मकान गिरने दुकानों में बारिश का पानी घुसने और पालतू मावेशियों के कालकल्पित होने से धनहानी सें प्रभावित नागरिकों को भी सर्वे के बाद पर्याप्त मुआवजा राशि दिलाई जाएगी। विधायक सुदेश राय ने कहा की विधानसभा की सीहोर श्यामपुर तहसील क्षेत्र की सभी 80 ग्राम पंचायतों की सैकड़ों हेक्टेयर कृषि भूमि में सोयाबीन की फसल खराब हुई है।

विधानसभा क्षेत्र के 202 गांवों के किसान इस आवदा से प्रभावित हुए है। कुछ किसानों ने कर्ज पर पैसा उधार लेकर भी बोवनी की थी। किसानों ने उचित मूल्य सोसायटियों से भी बीज खरीदा था। उन्होने कहा की आवश्यकता पड़ती है तो ेिकसानों के हित में मुख्यमंत्री से भी चर्चा कर किसानों को हुए नुकसान की भरपाई कराएंगे।