Commonwealth Games 2022 : कुश्ती में भारत का छठवां मेडल, मोहित ग्रेवाल ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

मोहित ने 25 कि.ग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में जमैका के आरोन जॉनसन को चित्त (Victory by fall) कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। भारत का कुल ये 26वां पदक है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। कामनवेल्थ गेम्स 2022 के आठवें दिन भारतीय पहलवानों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एक के बाद के 6 मेडल अपने नाम किए। बजरंग, दीपक और साक्षी के गोल्ड, अंशू के सिल्वर के बाद यहां मोहित ग्रेवाल और दिव्या काकरन ने ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। मोहित ने 25 कि.ग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में जमैका के आरोन जॉनसन को चित्त (Victory by fall) कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। भारत का कुल ये 26वां पदक है।

इससे पहले मोहित ग्रेवाल को सेमीफाइनल मुकाबले में कनाडा के अमरवीर ढेसी से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन क्वार्टर फाइनल में मोहित ने साइप्रस के एलेक्सियोस कौसलीडिस को 10-1 से (tecnical superiority) से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी ।

मोहित ग्रेवाल ने पुरुषों के 125 कि.ग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में साइप्रस के एलेक्सियोस कौसलीडिस को 10-1 से (tecnical superiority) से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बानाई।

आपको बता दे, हरियाणा के भिवानी जिले से आने वाले 23 वर्षीय भारतीय पहलवान मोहित ग्रेवाल ने केवल 14 साल की उम्र से कुश्ती का अभ्यास करना शुरु कर दिया था। मोहित ने साल 2016 में तुर्की में आयोजित वर्ल्ड स्कूल चैंपियनशिप में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था। वही साल 2021 के सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी सिल्वर मेडल अपने नाम की थी।