मुरैना : साफ-सफाई को लेकर निगमायुक्त ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

मुरैना जिले में साफ-सफाई को लेकर निगमायुक्त ने अधिकारियों की बैठक लेकर सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने पर कार्रवाई की जाएगी।

मुरैना, संजय दीक्षित। जिले में हो रही रुक-रुक कर बरसात ने मच्छरों का प्रकोप बढ़ा दिया है। इस समस्या से निपटने के लिए निगम आयुक्त अमरसत्य गुप्ता (Corporation Commissioner Amarsitya Gupta) ने निगम अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि कल से ही शहर में फॉगिंग और सेनेटाइजर (Sanitizer) के छिड़काव की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा भी निगम आयुक्त ने साफ-सफाई को लेकर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:-जब गंदे पड़े टॉयलेट को भाजपा सांसद ने हाथ से किया साफ , वीडियो वायरल

कोरोना काल में हो बारिश के चलते कई जगह शहर में सैनिटाइजेशन ना होने की शिकायतें आ रही है। जिसको लेकर बैठक में निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि जो भी अधिकारी व कर्मचारी सैनिटाइजेशन का काम करेंगे वे तुरंत मौके की फोटो व्हाट्सएप ग्रुप पर डालें और रिपोर्ट संबंधित अधिकारी ललित शर्मा को सौपें। नाले-नालियों की सफाई ना होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा हैं। बरसात से पहले नाले नालियों की सफाई की जाए। जिससे शहर में गंदगी ना फैले। जिला अस्पताल में मलेरिया के मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए शहर में फॉग मशीन, सैनिटाइजेशन और दवाई का छिड़काव वार्डों में करें।शहर के आसपास के जो गांव नगर निगम सीमा के अंतर्गत आते हैं वहां सैनिटाइजेशन और साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए अगर कोई भी अधिकारी कर्मचारी लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।