Morena news : दो अरोपियों के कब्जे से 20 अवैध हथियार बरामद, बलेनो कार जब्त

आरोपी अवैध हथियारों को खरगोन जिले से मुरैना, ग्वालियर, दिल्ली सहित कई जगहों में बेचने का काम करते थे। वहीं ये हथियार खरगोन से ₹5000 में खरीद कर अन्य जिलों में 25 से ₹30000 में बेचते थे।

मुरैना, संजय दीक्षित। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के मुरैना जिले (Morena district) में सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने दो अवैध तस्करों के कब्जे से 20 अवैध हथियार (illegal weapons) बरामद करने में सफलता हासिल की है। दरअसल पुलिस अधिकारियों द्वारा निर्देश दिये गए थे कि नवदुर्गा महोत्सव में शहर में शांति बनाए रखने के लिये बदमाशों पर नज़र रखी जाएगी। वहीं मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो अवैध हथियार के तस्करों को पकड़ लिया जिनके कब्जे से लगभग 20 अवैध हथियार बरामद किये गए।

Morena news : दो अरोपियों के कब्जे से 20 अवैध हथियार बरामद, बलेनो कार जब्त

ये भी पढ़ें- Gwalior News : Video- कांग्रेस के धरने में गूंजा – महंगाई डायन खाये खात है

जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया और सीएसपी अतुल सिंह के निर्देशन में सभी थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए गए थे कि नवदुर्गा महोत्सव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बदमाशों एवं अवैध हथियारों से फायरिंग की घटना को मद्देनजर रखते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए। इसी निर्देशन में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शैलेंद्र गोविंल को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि न्यू वीआईपी रोड न्यू शासकीय आवासों के सामने बलेनो कार में कुछ युवक हथियारों की तस्करी करने के लिए मुरैना की तरफ आ रहे हैं। जिसपर सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने टीम गठित कर नाकाबंदी करते हुए बलेनो कार को रोकने की कोशिश की तो दो व्यक्ति भागने लगे, लेकिन पुलिस की सतर्कता से जमाशों को पकड़ लिया गया।

आरोपियों से पूछताछ की गई जिसमें एक रुनघान थाना रामपुर और दूसरा आरोपी पचेखा थाना कैलारस का निवासी बताया गया। मामले में जब पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो ड्राइवर के सीट के नीचे एक प्लास्टिक के थैले के अंदर करीब 20 अवैध हथियार पाए गए जिन्हें जप्त कर लिया गया हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अवैध हथियार खरगोन जिले से मुरैना, ग्वालियर, दिल्ली सहित कई जगहों में बेचने का काम करते थे। वहीं ये हथियार खरगोन से ₹5000 में खरीद कर अन्य जिलों में 25 से ₹30000 में बेचते थे।