MP: इस जिले में 7 दिन का टोटल लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

कटनी। अभिषेक दुबे।

मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले ने प्रशासन को सचेत कर दिया है। एक तरफ जहाँ प्रदेश के जिले में लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वहीँ दूसरी तरफ राज्यशासन प्रदेशभर में जिलास्तर पर लॉकडाउन कर स्थिति से निपटने की कोशिश में लगी हुई है। इसी बीच अब कटनी जिले में 7 दिन का टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। जहाँ प्रशासन ने जिले में लॉकडाउन 26 जुलाई से बढ़कर की 2 अगस्त तक कर दी है।

दरअसल कटनी कलेक्टर ने अभी टोटल लॉकडाउन को लेकर आदेश जारी किये हैं। लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई। इस बीच जिले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी। वहीँ लोगों के बहार घूमने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि जिले में पहले लॉकडाउन शनिवार और रविवारतक किया गया था। जिसके बाद लगातार मिल रहे पॉजिटिव मरीजों कि संख्या को देखते हुए कलेक्टर ने ये आदेश दिया है। कटनी जिले में अबतक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 110 पहुंच चुकी है। वहीं इससे पहले शनिवार शाम 4 बजे आईसीएमआर लेब जबलपुर से मिली 136 सेम्पल की रिपोर्ट में 29 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। ये अब तक कटनी में एक दिन में सबसे अधिक पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here