MP Board Result: 10वीं-12वीं का रिजल्ट जारी, छात्र ऐसे करें डाउनलोड, देखें टॉपर्स की लिस्ट

mp board 10th-12thresult

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।MP Board MPBSE 10th-12th Result. आज शुक्रवार 29 अप्रैल को मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board of Secondary Education), भोपाल के 10वीं और 12वीं के छात्रों का रिजल्ट  स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने जारी कर दिया है।  छात्र ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर रिजल्ट देख सकते है और यही से मार्कशीट डाउनलोड कर सकते है।10वीं कक्षा में 59.54 प्रतिशत पास हुए हैं।

MPPSC: राज्य सेवा परीक्षा 2021 पर बड़ी अपडेट, ऑनलाइन आवेदन फिर से शुरू, शुद्धि पत्र जारी, जानें लास्ट डेट

इसके अलावा विद्यार्थी मोबाइल ऐप पर परिणाम जानने के लिए गूगल प्ले स्टोर से एमपीबीएसई या एमपी मोबाइल एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें नो योर रिजल्ट का चयन करने के बाद अपना रोल नंबर और आवेदन क्रमांक भरकर परीक्षा परिणाम जान सकते हैं।कक्षा 10वीं में छतरपुर की नैंसी दुबे और सतना की सुचिता पांडे ने टॉप किया है। दोनों ने 496 नंबर हासिल किए हैं। 10वीं कक्षा में 59.54 प्रतिशत पास हुए हैं।12वीं में कला समूह में सागर की इशिता दुबे 480 नंबर के साथ टॉपर हैं। विज्ञान गणित समूह में श्योपुर की प्रगति मित्तल (494 अंक) ने और कॉमर्स समूह में मुरैना की खुशबू से शिवहरे (480 अंक) ने टॉप किया। जीव विज्ञान समूह में शाजापुर की दिव्यता पटेल (491अंक) ने टॉप किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)