KAMAL NATH

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मार्च का महिने लगते ही नगरीय निकाय चुनावों(MP Urban Body Election) को लेकर हलचल तेज हो गई है। राजनैतिक पार्टियों (Political Parties) ने एक दूसरे को घेरना शुरु कर दिया है। एक तरफ जहां कांग्रेस शिवराज सरकार (Shivraj Government) को महिलाओं के सहारे घेरने की तैयारी कर रही है वही बीजेपी(BJP) ने कमलनाथ(Kamal Nath) के किले में सेंध लगाना शुरु कर दिया है।इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद  विष्णुदत्त शर्मा (BJP state president Vishnudutt Sharma) छिंदवाड़ा पहुंचे और कमलनाथ सरकार  में करोड़ों के हुए घोटालों को उजागर किया।

यह भी पढ़े.. MP Politics: एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कमलनाथ, बनाई ये रणनीति

दरअसल, आज सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने छिंदवाड़ा (Chhindwara) में पत्रकार वार्ता गंभीर आरोप लगाए कि  छिंदवाड़ा आकर मुझे पता चला कि कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के समय यहां साइन बोर्ड का बहुंत बड़ा घोटाला (Scam) हुआ है। साइन बोर्ड के लिए 12 करोड़ के टेंडर हुए और 9 करोड़ का पेमेंट कर दिया गया। 500 करोड़ का डीएमएफ घोटाला हुआ। इनके अलावा सिंचाई घोटाला हुआ। इन घोटालों के पीछे कौन है? किसे टेंडर दिया गया और पेमेंट किया गया? इन घोटालों से किसे फायदा हुआ, इन प्रश्नों के जवाब तो जांच से मिल जाएंगे, लेकिन इतना तय है कि इन घोटालों के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हम सरकार से भी इस संबंध में बात करेंगे।

यह भी पढ़े..निकाय चुनाव 2021: विंध्य में कमलनाथ ने की बड़ी घोषणा, सियासी हलचल तेज

छिंदवाड़ा में कमलनाथ को घेरने BJP का ऐसा है मास्टर प्लान

प्रदेश संगठन नं.1 कैसे बने, इस पर चर्चा करने आया हूं

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मेरा छिंदवाड़ा प्रवास एक संगठनात्मक प्रवास है। छिदवाड़ा से मेरा लंबा जुड़ाव रहा है, जब जिलों के चुनाव थे तब भी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी मेरे पास थी। यहां के लोगों से मिलना चलता ही रहा है। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा हमारे एजेंडे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।छिंदवाड़ा में संगठन की मजबूती के लिए हमें क्या काम करना है, इस पर स्थानीय वरिष्ठ कार्यकर्ता जिन्होंने पार्टी को अपनी अथक मेहनत और त्याग से सींचकर खड़ा किया है, उनके साथ बैठकर चर्चा की गई। हमारे जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर तय किया गया कि संगठन मजबूती के लिए किन-किन क्षेत्रों में हमें काम करने का जरूरत है।

पैरामीटर्स पर प्रदेश संगठन को देश में नं.-1 बनाएं

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक केडरबेस्ड आर्गनाइजेशन है। हम जो भी काम करते हैं, उसके पीछे बूथ के कार्यकर्ता की ताकत होती है, वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शपथ लेते समय कहा था कि भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण मैं आज यहां हूं।कोई ऐसा वर्ग या समाज न छूटे, जो भाजपा से न जुड़ा हो। जो हमें विरोधी कहते हैं, हमें उनका भी विश्वास जीतना है। इन सभी बिंदुओं पर हमने आज चर्चा की है।

चुनाव जीतने के लिए बूथ महत्वपूर्ण

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बूथ कार्यकर्ता के यहां भोजन करना कोई दिखावा नहीं है। किसी भी चुनाव को जीतने के लिए बूथ एक महत्वपूर्ण इकाई है। बूथ अध्यक्ष के घर जाकर बूथ समिति से चर्चा करते हैं, जिससे कार्यकर्ताओं में यह भाव उत्पन्न हो कि बूथ हमारा प्रमुख आधार स्तंभ है। हमने प्रत्येक मंडल अध्यक्ष से भी पूछा है कि बूथ की मजबूती के लिए क्या किया जा सकता है। मंडल अध्यक्षों के साथ उनकी भूमिका पर चर्चा हुई है। इस बात पर भी चर्चा हुई है कि उन्हें पार्टी को सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी बनाना है।

जन आकांक्षाओं का प्रतिबिंब होगा हमारा घोषणा पत्र

वीडी शर्मा ने कहा कि हमने यह तय किया है कि नगर निकाय चुनाव में घोषणा-पत्र भाजपा का होगा, लेकिन जनमत की अपेक्षाओं के आधार पर तैयार होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan  अधिकारियों के साथ नगरीय क्षेत्रों के विकास का रोडमेप बनाने का काम कर रहे हैं। हम संगठन के कार्यकर्ताओं, प्रबुद्धजनों के साथ चर्चा करके यह जानना चाहते हैं कि नया छिंदवाड़ा कैसा हो, उनके सपनों का छिंदवाड़ा कैसा हो? इसके लिए हम ईमेल और व्हाट्सअप नंबर जारी किए हैं, लोग हमें पत्र के माध्यम से भी क्षेत्र के विकास के लिए सुझाव दे सकते हैं।