MP Budget 2021 : भोपाल-इंदौर मेट्रो के लिए मिले 262 करोड़

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में शिवराज सरकार (Shivraj government) के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish Deora) ने विधानसभा में आज पेश कर दिया है ।

भोपाल ,डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में शिवराज सरकार (Shivraj government) के चौथे कार्यकाल का पहला बजट (First budget) वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish Deora) ने विधानसभा में आज पेश कर दिया है । इस बजट में प्रदेश में सड़क (Road) और परिवहन (Transport) पर ज्यादा जोर दिया गया है ।

यह भी पढ़ें…..MP Budget 2021-22: कमलनाथ ने बजट को बताया दिशाहीन, आंकड़ों का मायाजाल

यह पूरा बजट 1 घंटे 26 मिनट चला जो आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश (Self-sufficient Madhya Pradesh) पर फोकस करता दिखा है । वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि इस बार सरकार ना तो कोई नया कर लाएगी और ना ही पुराने करों में कोई वृद्धि करेगी ।

यह भी पढ़ें…..MP Board: 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर माशिमं ने दिए महत्वपूर्ण निर्देश

वित्त मंत्री ने इंदौर और भोपाल मेट्रो के विकास के लिए 262 करोड़ (262 Crore) रुपए देने का ऐलान किया । वही नीमच ,शाजापुर आगर में 4500 मेगावाट क्षमता के सोलर पार्क (Solar park) विकसित करने की बात कही और ओमकारेश्वर (Omkareshwar) में 600 मेगावाट का विश्व का सबसे बड़ा फ्रंटिंग सोलर पावर पावर प्लांट स्थापित करने की भी बात कही

वित्तमंत्री ने बजट पेश करने के दौरान कविता भी पढ़ी उन्होंने कहा – ‘मंजिलें भी जिद्दी है रास्ते भी जिद्दी है हम सफल होंगे क्योंकि हमारे हौसले भी जिद्दी हैं’