MP उपचुनाव 2020 : कांग्रेस का दावा – सर्वे ने उड़ाई BJP की नींद

ताज़ा सर्वे ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है।उपचुनाव में एक भी सीट पर जीत की संभावना नहीं है। सर्वे के अनुसार, कांग्रेस 28, बीजेपी 0, अन्य 0 है। लोकतंत्र जीत रहा, नोटतंत्र हार रहा वही उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि ताज़ा सर्वे ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। कमलनाथ जी का मुख्यमंत्री बनना तय है।

MP UPCHUNAV

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जैसे जैसे मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के मतदान की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे वैसे सियासी पारा भी गर्म होता जा रहा है। मध्यप्रदेश में सरकार किसकी बनेगी, इसका फैसला तो 10 नवंबर को होगा, लेकिन इसके पहले दोनों ही दलों BJP कांग्रेस द्वारा जीत का बड़ा दावा किया जा रहा है, हालांकि चुनौती दोनों दलों के लिए है, BJP को जहां सरकार बचाने की कवायद में लगी है, वही कांग्रेस कमबैक की तैयारी में जुटी हुई है। इसी बीच एक बार फिर सोशल मीडिया पर तेजी से एक्टिव एमपी कांग्रेस ने बड़ा दावा किया है।

एमपी कांग्रेस का दावा है कि वे सर्वे में 28 की 28 सीटें जीत रहे है और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal nath) दोबारा से मुख्यमंत्री(CM) बनेंगे। एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा है कि ताज़ा सर्वे ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। एक भी सीट पर जीत की संभावना नहीं है। सर्वे के अनुसार, कांग्रेस 28, बीजेपी 0, अन्य 0 है। “लोकतंत्र जीत रहा, नोटतंत्र हार रहा” वही उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि ताज़ा सर्वे ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। कमलनाथ जी का मुख्यमंत्री बनना तय है।

यह भी पढ़े…मध्यप्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस का दावा-कमलनाथ सरकार के साथ दिपावली मनाएगी जनता

हालांकि यह पहला मौका नही है इससे पहले भी कांग्रेस कई बड़े दावे कर चुकी है। हाल ही में चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की तारीखों का ऐलान के दौरान भी कांग्रेस (Congress) ने दावा किया था कि 30 दिन के अंदर प्रदेश में दोबारा से कमलनाथ की सरकार (Kamal Nath’s government) बनेगी। ‘जनता खड़ी है साथ , जीत रहे है कमलनाथ’ के दावे भी किए जा रहे है।

उपचुनाव में जीत को लेकर पूर्व मंत्री भी कर चुके है बड़े दावे

बीते दिनों पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Congress MLA Jeetu Patwari) ने ट्वीट कर  लिखा था कि आख़िर वह दिन आ ही गया ।लोकतंत्र के गद्दारों से किसानों के हत्यारो से 3 नवंबर को बदला लेना है।10 नवंबर को पुनः लोकप्रिय और जन हितेषी सरकार कमलनाथ जी के नेतृत्व में बनेगी। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा (Congress MLA Sajjan Singh Verma) ने लिखा था कि मध्यप्रदेश में जन हितैषी “कमलनाथ सरकार” के साथ प्रदेश की जनता “दीपावली” मनाएगी।

यह भी पढ़े…MP उपचुनाव : कांग्रेस का दावा- 30 दिन बाद प्रदेश में दोबारा बनेगी कमलनाथ की सरकार

पहले भी कर चुकी है एमपी कांग्रेस कई दावे

एमपी कांग्रेस ने भी ट्वीट कर दावा किया था कि जयचंदों के अंत की तारीख़ का ऐलान हुआ ।लिखकर रख लो-मध्यप्रदेश में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिलेगी। अग्रिम चुनाव परिणाम ये रहा।“जीतेगा मध्यप्रदेश, जीतेगी कांग्रेस” इससे पहले कमलनाथ ने भी कहा था कि 35 दिन हम विधानसभा अध्यक्ष बनाएंगे।इससे पहले 15 अगस्त को कमलनाथ के मुख्यमंत्री के रुप में झंड़ा लहराने की बात भी कही गई थी।  हालांकि यह दांव दोबारा से जनता पर कितना प्रभाव डालेगा या फिर 15 सालों बाद 15 महिने में खोई हुई सत्ता को कैसे वापस दिलाएगा यह देखना दिलचस्प होगा। ये दावे और वादे कितने सच होंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

यह भी पढ़े…बीजेपी का दावा- 10 नवंबर को हमारे पक्ष में आएंगे नतीजे, शुरू से हैं तैयार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here