MP उपचुनाव 2020: कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर, शिवराज सरकार को घेरा

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत का कहना है कि कांग्रेस के ब्लैक पेपर के जरिए शिवराज सरकार से सवाल पूछे गए हैं वहीं उन्हें जनता की दिक्कतों के बारे में बताया गया है।

युवा कांग्रेस

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में उपचुनाव(MP उपचुनाव) की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली। जिस तरह उपचुनाव प्रचार में बीजेपी(bjp) कांग्रेस(congress) के 15 महीने की सत्ता को निशाना बना रही है। उसी तरह प्रदेश के कमलनाथ(kamalnath) की सत्ता गिरने के बाद 5 महीने कि शिवराज सरकार की नाकामियों को जनता के सामने लाने के लिए अब कांग्रेस ने ब्लैक पेपर जारी किया है। वहीं इन ब्लैक पेपर(black paper) के जरिए कांग्रेस शिवराज सरकार(shivraj government) की खामियां गिनवा रही है।

दरअसल शुक्रवार को ब्लैक पेपर जारी करते हुए कांग्रेस ने कहा कि किस तरह कोरोना(corona) के इस संक्रमण काल में अपने फायदे के लिए आपदा को अवसरों में बदला गया। इसका जिक्र है। इसके साथ ही किसानों के साथ बढ़ रही आत्महत्या की खबरें, बिजली के बिल, किसानों को पर्याप्त मुआवजा ना मिल पाना, माफिया राज और अतिथि विद्वान जैसे कई मुद्दे पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरने की कोशिश की है।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत का कहना है कि कांग्रेस के ब्लैक पेपर के जरिए शिवराज सरकार से सवाल पूछे गए हैं वहीं उन्हें जनता की दिक्कतों के बारे में बताया गया है।इसी ब्लैक पेपर के जरिए 15 महीने की कमलनाथ सरकार के बारे में भी लोगों को जानकारी दी गई है।

बता दें कि प्रदेश में अब सियासत का असली खेल शुरू हो चुका है। एक तरफ जहां गंभीर और विवादित बयानबाजी शुरू हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का भी सिलसिला थम नहीं रहा है। आगामी उपचुनाव में कांग्रेस की राह इतनी आसान नहीं है। जिसको देखते हुए कांग्रेस लगातार अपनी रणनीतियों में बदलाव कर रही है। अब ऐसे में आने वाला वक्त ही बताएगा कि उपचुनाव के बाद परिणाम कैसे होने वाले हैं। फिलहाल प्रदेश में सियासत अपने चरम पर है।