MP उपचुनाव 2020: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हुए ये दिग्गज नाम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कांग्रेस(congress) के स्टार प्रचारकों(Star campaigners) की लिस्ट में शामिल किए गए हैं।

MP youth congress election 2020

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश(madhya pradesh) में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव(by election) के लिए कांग्रेस(congress) ने अपनी राजनीतिक रैलियों को बढ़ा लिया है। 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस(congress) के स्टार प्रचारक(Star campaigners) भी शामिल होने वाले हैं। इससे पहले खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(kamalnath) विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर जनसंवाद कर रहे हैं।

इसी बीच चर्चा है कि प्रदेश के तीन मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के अलग-अलग विधानसभा सीटों में कांग्रेस पक्ष से चुनावी सभा करेंगे। जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस(congress) ने पूरी तैयारी कर ली है।इन तीन प्रदेश के मुख्यमंत्री में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel), राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) कांग्रेस(congress) के स्टार प्रचारकों(Star campaigners) की लिस्ट में शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही कुछ दिन पहले राजनीतिक विवादों में घिरे सचिन पायलट(Sachin Pilot) प्रदेश कांग्रेस और कमलनाथ के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक उद्धव ठाकरे के चुनावी सभा पर संशय बना हुआ है। वही उपचुनाव में कांग्रेस(congress) की तरफ से प्रियंका गांधी(Priyanka gandhi) के चुनावी रैलियों पर भी चर्चा में लगातार तेज हो रही है। हालांकि इसको लेकर अभी तक संशय बरकरार है। दूसरी तरफ भारत निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्टार प्रचारकों(Star campaigners) की संख्या सीमित करने के निर्देश जारी किए हैं।

निर्वाचन आयोग के निर्देश के मुताबिक आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के लिए स्टार प्रचारकों की संख्या 40 से घटाकर 30 कर दी गई है। वहीं पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के लिए यह संख्या बंद कर दी गई है। वह अवसर पर शहर को किस सभा की अनुमति लेने के लिए 48 घंटे से पूर्व संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी को आवेदन सौंपना होगा।

बता दें कि 2 अक्टूबर से मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद से राजनीतिक दल जोर शोर से प्रचार प्रसार में लग जाएंगे। वह 3 नवंबर को मध्य प्रदेश में होने वाले 28 सीटों के लिए उपचुनाव होंगे जबकि 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ ही मध्य प्रदेश उपचुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here