MP उपचुनाव: गुड्डू के कांग्रेस में जाते ही BJP ने कैलाश को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

4324

भोपाल।

उपचुनाव (by election) से पहले बीजेपी(bjp) के दिग्गज नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (National General Secretary Kailash Vijayvargiya)को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय (kailash vijayvargiya) मालवा अंचल(malwa anchal) के 5 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी है। इन पांचों सीटों पर कैलाश सभी को साधकर बीजेपी उम्मीदवारों को जीताने का काम करेंगे।प्रेमचंद गुड्डू(premchand guddu) के कांग्रेस(congress) में जाने के बाद बीजेपी का यह अहम दांव माना जा रहा है।बीजेपी के इस मास्टरस्ट्रोक ने कांग्रेस में हलचल पैदा कर दी है।

दरअसल,सिंधिया(scindia) समर्थक पूर्व विधायकों के इस्तीफे और दो विधायकों के निधन के बाद प्रदेश में 24 सीटों पर उपचुनाव होना है। इसमें से 16 सीटें ग्वालियर चंबल की है और 5 सीटे मालवा निमाड़ की है। जहां ग्वालियर चंबल की जिम्मेदारी सिंधिया के कंधों पर है वही मालवा निमाड़ की जिम्मेदारी कैलाश को दी गई है। चुंकी कैलाश बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से गिने जाने है, और उनका मालवा निमाड में खासा प्रभाव है। वही हाल ही में गुड्डू के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बीजेपी कोई रिस्क लेने के मूड में नही इसलिए कैलाश को पांच सीटों सांवेर,बदनावर हाटपिपल्या, आगर और सुआसरा सीट का जिम्मा सौंपा गया है। कैलाश इन सीटों पर बागियों को मनाने से लेकर स्थानीय नेताओं को साधने तक का कार्य करेंगे।संगठन की सहमति के बाद यह फैसला लिया गया है। वही कैलाश विजयवर्गीय को राज्यसभा सभा चुनाव में भी निगरानी रखने की जिम्मेदारी मिली है।

गृहमंत्री ने की कैलाश की तारीफ

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कैलाश विजयवर्गीय को मप्र उपचुनाव में दी गयी जिम्मेदारी पर कहा है कि वह हमारे राष्ट्रीय नेता हैं और पूरे प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक जहां भी उनकी जरुरत होगी पार्टी के बड़े नेता होने के नाते कैलाश विजयवर्गीय सभी जगहों की जिम्मेदारी संभालेंगे

बता दे कि मंगलवार को भोपाल पहुंचे विजयवर्गीय ने पार्टी दफ्तर में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा(bjp state president vd sharma) और संगठन महामंत्री सुहास भगत(suhas bhagat) के साथ लंबी चर्चा की।इस दौरान दीपक जोशी के नाराज होने को लेकर कहा कि वो नाराज नही हैं। उनके पिता एक सम्मानीय व्यक्तित्व थे। उनका एक अलग नाम है। हर इंसान की व्यक्तिगत सोच होती है। उनकी भी होगी इसलिए उनसे कैसी नाराजगी।वही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने हर वर्ग को छला है। किसान, युवा हर वर्ग छले गए। जिसके चलते अब उपचुनाव में कांग्रेस सभी सीट हारेगी। बीजेपी में डैमेज कंट्रोल हो रही है। इसलिए उपचुनाव को लेकर बीजेपी कि तैयारी पूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here