MP By-election: अनोखे तरीके से जनता के बीच पहुंचे BJP नेता, Congress ने कसा तंज

इंदौर।

भले ही मध्यप्रदेश में अभी तक उपचुनाव की तारीखों को लेकर आधिकारिक घोषणा ना हुई हो लेकिन प्रदेश में दोनों पार्टियां उप चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टियां अपने अपने तरीके से जनता के बीच पहुंच रही हैं। वही उनसे संपर्क साधने की भी कोशिश कर रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के सांवेर सीट से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर लोग हैरान हैं। सांवेर से बीजेपी नेता उपचुनाव में जीत के लिए वोट मांगने कुछ अलग तरीके से जनता के बीच पहुंचे हैं।

दरअसल इंदौर के सांवेर के खजुरिया गांव में आज चुनावी चौपाल के तहत बैठक होनी थी। जिस में शामिल होने के लिए सांसद शंकर लालवानी घोड़े पर सवार होकर चौपाल में पहुंचे। वही उनके साथ बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर भी घोड़े पर दूल्हे के वेश धारण किए बैठक में शिरकत करने पहुंचे थे। यह लोग इंदौर के सांवेर सीट पर कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। जिसके बाद बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने मीडिया को बयान देते हुए कहा की घुड़सवारी दस्ता से बीजेपी ने यह दिखाने की कोशिश की है कि रणबांकुरे चुनावी रण में उतर चुके हैं। और यह बीजेपी की सैन्य टुकड़ी बीजेपी नेताओं के लिए वोट मांग रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी ने अधिक से अधिक लोग को साधने की कोशिश में राजनीतिक चौपाल की व्यवस्था की है। जिसके तहत जिले के प्रमुख गांव में लोगों से संपर्क साध कर उनकी परेशानियों का आकलन बीजेपी कर रही है।

हालांकि बीजेपी नेताओं के इस अचरज भरे वोट मांगने के तरीके पर कांग्रेसी नेताओं ने तंज कसा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने कहा कि बीजेपी नेता कितने भी घुड़सवारी करके जनता के बीच पहुंचे जनता उनके बारात को लौटा ही देगी। जनता अब समझदार हो चुकी है और वह अच्छे से जानती है कि बीजेपी नेता एक बार फिर उनके वोट के साथ विश्वासघात करेंगे।