MP By-Election : अरुण यादव को लेकर Digvijay ने किया ट्वीट, क्या है इसके मायने

MP by-election की घोषणा होते ही राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। खंडवा लोकसभा Khandwa Lok Sabha उपचुनाव (MP by-election) की घोषणा होते ही राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। जहां कांग्रेस (congress) की ओर से सुरेंद्र सिंह शेरा (surendra singh shera) ने अपनी पत्नी जयश्री (jaishree) के लिए ताल ठोक दी है, वही अरुण यादव (arun yadav) ने भी दिल्ली में डेरा डाल दिया है। इस बीच दिग्विजय सिंह (digvijay singh) के एक ट्वीट (tweet) ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है।

खंडवा लोकसभा उपचुनाव के लिए अरुण यादव कांग्रेस की ओर से स्वाभाविक प्रत्याशी माने जा रहे थे लेकिन इस बीच बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस को हराकर आए निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने यह कह कर ताल ठोक दी कि इस लोकसभा सीट पर दो बार उनके भाई चुनाव जीत चुके हैं और स्वाभाविक रूप से जनता से जुड़े होने के चलते उनकी पत्नी जयश्री की दावेदारी सीट पर बनती है।

Read More: MP OBC Reservation: HC का 27% कोटे पर स्टे हटाने से इनकार, 07 अक्टूबर को होगी अंतिम सुनवाई

शेरा ने तो यहां तक उम्मीद जता दी कि टिकट अंत में जयश्री का ही फाइनल होगा। लेकिन थोड़ी देर पहले ही दिग्विजय सिंह ने अरुण यादव के एक ट्वीट पर उन्हें शुभकामनाएं दे डाली। दरअसल 1 अक्टूबर को खंडवा एवं पंधाना विधानसभा के ब्लॉक, मंडलम, सेक्टर पदाधिकारियों को प्रशिक्षण व चुनाव प्रबंधन कार्यशाला का कार्यक्रम आयोजित हो रहा है।

अरुण यादव के दौरा कार्यक्रम में इन बातों का उल्लेख है और इसी को लेकर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट पर लिखा है ‘शुभकामनाएं अरुण।’ हालांकि कांग्रेस में टिकट की अंतिम मुहर दिल्ली दरबार यानी सोनिया या राहुल गांधी के द्वारा लगाई जाती है और गुरुवार को अरुण यादव की कमलनाथ से मुलाकात भी होनी है। लेकिन इसके ठीक पहले दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट ने इन संभावनाओं को जन्म दिया है कि संभवत अब अरुण यादव ही खंडवा लोकसभा उपचुनाव से कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे। ऐसे में सुरेंद्र सिंह शेरा की भूमिका क्या होती है, यह भी देखने वाली बात होगी।