MP Politics

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

प्रदेश भाजपा कार्यालय (BJP Office) में आज शुभ मुहूर्त में विघ्नहर्ता श्रीगणेश की स्थापना की जाएगी। यहां पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यालय परिवार के सदस्यों मौजूदगी में दोपहर साढे बारह बजे विधिवत पूजा अर्चना के बाद श्रीगणेश विराजेंगे। प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर ओमप्रकाश सकलेचा (Cabinet Minister Omprakash Sakalecha) ने बताया कि श्रीगणेश का आशीर्वाद हमेशा से भाजपा पर रहा है और इस बार बप्पा से उपचुनाव में भाजपा को सभी 27 सीटों पर जीत दिलाने का आशीर्वाद मिलेगा।

कांग्रेस शाम से करेगी उत्सव की शुरूआत
कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता (Bhupendra Gupta) का कहना है आज शाम को विधिविधान से शुभ मुहूर्त में गणपति की प्रतिमा स्थापना कर गणेशोत्सव की शुरूआत करेंगी। पीसीसी कांग्रेस में 10 दिन तक गणेशोत्सव (Ganesh Utsav) की धूम रहेगी। हालांकि इसमें ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं जुटाई जाएगी. कांग्रेस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की विजयश्री, कोविड-19 और किसानों की समस्या सहित दूसरी बाधाओं को दूर करने की कामना करेगी।

सियासी दलों पर बप्पा का रंग

प्रदेश में सियासी दलों की धार्मिक आस्था इन दिनों खासी चर्चा में बनी हुई है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के दौरान जहां बीजेपी राममय दिखी तो वहीं कांग्रेस में भी राम दरबार सजाया गया। जन्माष्टमी पर कमलनाथ और शिवराज कृष्ण भक्ति में लीन दिखाई दिए। अब 10 दिन चलने वाले गणेशोत्सव पर भी बप्पा का रंग सियासी दलों पर नजर आ रहा है।इसकी शुरुआत ग्वालियर में बीजेपी के चुनाव अभियान से हो रही है। अब गणपति बप्पा की कृपा किस दल पर ज्यादा बरसेगी यह तो उपचुनाव के नतीजों के बाद ही स्पष्ट होगा।