MP By-Election Result 2020: कुछ ही देर में आएगा इस विधानसभा सीट पर जनता का फैसला

73% हुए मतदान में करीबन 1,24,871 मतदाताओं ने मतदान किया था। इस सीट पर कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह और कॉन्ग्रेस से विश्वनाथ सिंह कुंजाम उम्मीदवार घोषित किए गए थे।

By-Election Result

अनूपपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की 28 विधानसभा सीटों (28 assembly seats) पर हुए उपचुनाव (by-election) के मतदान के बाद आज मतगणना (voting) की जाएगी। मतगणना के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। सुबह 8:00 बजे से काउंटिंग (counting) शुरू हो जाएगी। सबसे पहले अनूपपुर विधानसभा सीट (Anuppur Assembly Seat) पर उपचुनाव की मतगणना की जाएगी। जो कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। कुछ घंटे में स्पष्ट हो जाएगा कि आखिर अनूपपुर की किस्मत किसे दुबारा अपना प्रतिनिधित्व करने का मौका देती है।

दरअसल मतगणना का कार्य 18 चरणों में संपन्न किया जाएगा। 7-7 टेबल लगे रहेंगे जहां प्रात 8:00 बजे से ही पोस्टल बैलट (postal ballet) की गिनती शुरू की जाएगी। इसी के साथ मतगणना हॉल के हर कोने में सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) लगाए गए हैं। सारा काम सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में किया जाएगा। वहीं प्रशासन द्वारा मतगणना की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Read More:  मध्य प्रदेश में ‘कमल का फूल’ या ‘कमल नाथ’, मंगलवार को आएगा जनता का फैसला

ज्ञात हो कि इस सीट में मुख्य मुकाबला भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) के बीच है। इस विधानसभा क्षेत्र में बंपर प्रतिशत ने मतदान किया गया था। 73% हुए मतदान में करीबन 1,24,871 मतदाताओं ने मतदान किया था। इस सीट पर कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह (BJP candidate Bisahulal Singh) और कॉन्ग्रेस से विश्वनाथ सिंह कुंजाम (Vishwanath Singh Kunjam from Congress) उम्मीदवार घोषित किए गए थे।

गौरतलब हो कि 2008 में भी विधानसभा सीट पर मुख्य जंग कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही रही थी। जिसमें बिसाहूलाल सिंह ने जीत हासिल की थी। वही पिछले चुनाव में इन दोनों उम्मीदवारों को छोड़कर कुल छह अन्य उम्मीदवारों को 2 हजार से अधिक वोट भी नहीं मिले थे। अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प है कि अब कांग्रेस का पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हुए बिसाहूलाल सिंह एक बार फिर इस सीट पर कब्जा करने में सफल होते हैं या यहां के मतदाता अपना निर्णय बदलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here