MP Cabinet : दिल्ली से लौटते ही विभाग बंटवारे पर CM शिवराज ने तोड़ी चुप्पी

भोपाल।

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार (Shivraj cabinet expansion) के बाद अब विभागों के बंटवारे (Division of departments) को लेकर पेंच फंस गया है।सुत्रों की माने तो राज्यसभा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Rajya Sabha MP and former Union Minister Jyotiraditya Scindia) बड़े विभागों को लेकर अड़ गए है, वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) वरिष्ठता और कद के हिसाब से विभाग बांटना चाहते है। भोपाल से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है।वही मुख्यमंत्री शिवराज हाईकमान को लिस्ट सौंपकर अपने दो दिवसीय दौरे से वापस भोपाल लौट आए है और बुधवार को विभागों के बंटवारे के संकेत दिए है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने आज मंगलवार को दिल्ली से लौटते ही मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि आज विभागों का बंटवारा नहीं होगा, मैं और वर्क आउट करुंगा और कल विभागों का बंटवारा किया जाएगा। वहीं कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी सरकार में मंत्री बने हरदीप सिंह डंग और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बंद कमरे में मुलाकात की है। हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि बंद कमरे में हुई इस मुलाकात के मायने क्या हैं,लेकिन सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि पोर्टफोलियो को लेकर ही हरदीप सिंह डंग और नरोत्तम मिश्रा की मुलाकात वीडी शर्मा से हुई है।

इधर विभागों के बंटवारें में देरी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने तंज कसा है। सरकार सौदे से बनी है, सौदे से मंत्रिमंडल बना और अब सौदे से विभाग भी बटेंगे। वही कांग्रेस भी लगातार शिवराज और महाराज की घेराबंदी कर रही है। अब देखना है कि सिंधिया समर्थक मंत्रियों को कौन कौन से विभाग मिलते है।