रेड जोन जिले में कोरोना विस्फोट, एक साथ 30 पॉजिटिव, 3 दिन टोटल लॉकडाउन

नीमच।

नीमच में कोरोना(corona) का कहर जारी है। लगातार आ रहे नए मामले प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए है। इसी बीच शनिवार देर रात एक बार फिर 30 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट(report) पॉजिटिव(positive) आई है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90 पहुंच गई है। वहीँ जिले का जावद कस्बे का क्षेत्र हॉटस्पॉट बन गया है। जहाँ से 25 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं।

दरअसल शनिवार देर रात जिले में एक साथ 30 मरीजों कीरिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शनिवार को आई 109 रिपोर्ट में 30 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। जिले के जावद से सटे उमेदपुरा गांव के 4 सैंपल पॉजिटिव आए हैं तो वहीँ जावद कस्बे से 25 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों ही एरिया कंटेंमेंट जोन है, जबकि नीमच के राजीव नगर में एक सैंपल पॉजिटिव आया है।जिले में कोरोना संक्रमण से 2 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 45 स्वस्थ होकरअपने घर लौट चुके है।

इधर नीमच में बीती रात कोरोना सैंपल की रिपोर्ट ने जिले के निवासियों की चिंता बढ़ा दी है। जिसके तुरंत बाद सख्ती दिखते हुए कलेक्टर ने जिले में ३ दिन का टोटल लॉकडाउन कर दिया है। इससे पहले नीमच में शनिवार को महिला बस्ती गृह नीमच से 4 लोगो को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गयी थी। सिविल सर्जन डॉ.बी.एल.रावत ने बताया कि सभी 4 लोगो को जिला चिकित्सालय में 10 मई को कोरोना पोजिटिव आने पर भर्ती किया गया था, जिनकी 11 दिन की अवधि‍ पूरी हो गयी थी।