एमपी कोरोना: राजधानी में एक बार फिर तेज हुई संक्रमण की रफ्तार, मिले 329 पॉजिटिव

हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक 15000 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। इसी के साथ राजधानी में अब 2224 मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में जारी है।

कोरोना

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(madhyapradesh) की राजधानी भोपाल(bhopal) में कोरोना(corona) संक्रमण की रफ्तार जारी है। मंगलवार को संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर से 300 के पार पहुंच गया है। मंगलवार को राजधानी में कुल 329 नई पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी के साथ राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 17634 पहुंच गई है वही कोरोना से अब तक राजधानी में 393 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि 15000 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए है। अगर संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं हुई तो भोपाल (Bhopal) प्रदेश का सबसे ज्यादा संक्रमितों वाला शहर बन जाएगा। फिलहाल इंदौर (Indore) में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज है।

दरअसल, मंगलवार को कोरोना का फिर से एक बड़ा ब्लास्ट हुआ है। आज भोपाल में कोरोना के 329 नए पॉजिटिव मरीज मिले। यह पहला मौका है जब भोपाल में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज निकले है। भोपाल में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 17459 हो गया है। अब तक 14705 लोगो कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है। भोपाल में अब 2150 के करीब एक्टिव केस बचे है। वहीं अब तक 388 लोग कोरोना से अपनी जान गवां चुके है। मंगलवार को कस्तूरबा नगर में एक ही परिवार के 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही बस स्टेशन बैरागढ़ से एक व्यक्ति संक्रमित निकला है। वही विष्णु हाइट से 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि टीटी नगर से चार लोग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। पिपलानी थाने से एक जवान की रिपोर्ट करना पॉजिटिव है।  पुलिस अकादमी ऑफिस जहांगीराबाद से संक्रमित पाए गए हैं। टीटी नगर थाने में 1 जवान संक्रमित पाया गया है जबकि सीआरपीएफ बंगरसिया से 6 जवान संक्रमित पाए गए हैं। एसबीआई हेड ब्रांच से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रोफेसर कॉलोनी से दो लोग अरेरा कॉलोनी से एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही आकृति इको सिटी से 3 लोग की चपेट में आ गए हैं।

यहां मिले मरीज
जहाँगीराबाद क्षेत्र से 3 मरीज मिले। पुलिस अकादमी ऑफिस जहाँगीराबाद से 2 संक्रमित मिले। टीटीनगर थाने से एक जवान संक्रमित मिला। खजूरी थाने से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। पिपलानी थाने से 1 जवान की कोरोना रिपोर्ट पोजीटिव आई। एम्स से 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। एमपीईबी कालोनी से 4 लोग संक्रमित मिले। सीआरपीएफ बंगरसिया से 6 लोग संक्रमित निकले। Eme सेंटर से 1 व्यक्ति संक्रमित मिला। प्रोफेसर कालोनी से 2 लोग पॉजीटिव मिले। अरेरा कालोनी से एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित निकले। आकृति इको सिटी से 3 लोग संक्रमित निकले। शिवाजी नगर से एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित मिले। एसबीआई हेड ब्रांच से 2 लोग संक्रमित निकले। शाहपुरा से 4 लोग संक्रमित निकले। नयापुरा से 4 लोग संक्रमित निकले। कस्तूरबा नगर से एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित निकले। सुनहरीबाग टीटीनगर से 4 लोग संक्रमित निकले। विष्णु हाइट्स से 5 लोग संक्रमित निकले। बस स्टेशन बैरागढ से 1 व्यक्ति संक्रमित निकला।

बता दे कि प्रशासन द्वारा लगातार समय-समय पर गाइडलाइन जारी कर लोगों के हितों में फैसले लिए जा रहे हैं। बावजूद इसके कोरोना संक्रमण की रफ्तार अपनी गति बनाए हुए है। इसी बीच सितंबर में चौथी बार संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार पहुंची। इससे पहले 19 सितंबर 23 सितंबर और 27 सितंबर को 300 से अधिक मामले सामने आए थे। हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक 15000 से अधिक मरीज स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। इसी के साथ राजधानी में अब 2224 मरीजों का इलाज शहर के विभिन्न अस्पतालों में जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here