MP Corona Update: 13 दिन में 128 पॉजिटिव, आज फिर 12 नए केस, सरकार की बड़ी तैयारी

फिर 12 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है, जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 109 हो गई है।

mp corona
3D illustration of Coronavirus, virus which causes SARS and MERS, Middle East Respiratory Syndrome

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना के आंकड़ों  (MP Corona Update)में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। सोमवार के बाद आज मंगलवार 12 अक्टूबर 2021 को फिर 12 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है, जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 109 हो गई है।इससे पहले सोमवार को 14 पॉजिटिव मिले थे  चिंता की बात ये है कि  नए केसों में ट्रेवल हिस्ट्री लगातार सामने आ रही है, जिसके चलते छोटे जिले भी तेजी से चपेट में आ रहे है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र के 9 जिलों में आज बारिश के आसार, बिजली गिरने की भी चेतावनी

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 12 पॉजिटिव में से भोपाल में लगातार दूसरे दिन 5, राजगढ़ में 4, इंदौर में 2 और सतना में 1 केस (MP Coronavirus) मिला है।प्रदेश में पिछले 13 दिनों में 16 जिलों में 128 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 53 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद इंदौर में 29, राजगढ़ में 5, जबलपुर में 9, सागर में 7, खंडवा में 6, पन्ना व शिवपुरी में 4-4 और बालाघाट में 3, छतरपुर में 2 केस आए हैं। आलीराजपुर, सतना, रतलाम, शहडोल, धार, झाबुआ में 1-1 संक्रमित मिला है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए लोगों को इससे बचने के लिए सजग रहने की जरूरत है। प्रभारी अधिकारी कोरोना से बचाव और टीकाकरण की प्रभावी कार्य-योजना बनायें।अपने जिले की परिस्थितियों के हिसाब से जिला कलेक्टर से समन्वय कर 3 दिवस में कार्य-योजना तैयार करें। इस कार्य-योजना की पुन: समीक्षा कर Vaccination का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। प्रदेश में 89 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज लग चुका है। प्रथम डोज लगाने में हम देश में अग्रणी हैं जो देश के 73 प्रतिशत औसत से अधिक है। प्रथम डोज के प्रतिशत को भी बढ़ाने के प्रयास करें और इसे 90 प्रतिशत तक ले आयें।

यह भी पढ़े.. बड़ी राहत: अब 2 से 18 साल के बच्चों को भी लग सकेगी कोवैक्सीन, DGCI की मंजूरी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोविड नियंत्रण (MP Corona Active Case) के लिए महाअभियान चलाकर वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया जायेगा। जिस तरह प्रथम डोज लगवाने के लिए सभी ने सक्रियता से कार्य किया है, उसी तरह दूसरा डोज लगाने के लिए भी पूरी गंभीरता से कार्य करें। अभी प्रदेश में 30 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज लग चुका है जो देश के 29 प्रतिशत औसत से थोड़ा अधिक है। हमारा प्रयास हो कि प्रथम डोज लगवा चुके सभी व्यक्तियों को दूसरा डोज लग जाए। टीके के प्रथम एवं दूसरे डोज के अंतर की पूर्ति करने का भी प्रयास करें।