MP Flood: अतिवृष्टि से त्रासदी पर सांसद की गुहार, KP की PM Modi से ये विशेष मांग

शिवपुरी/गुना, मोनू प्रधान।  अशोकनगर (ashoknagar) में अतिवृष्टि (excessive rain) से जनजीवन अस्त व्यस्त है। शिवपुरी-कोलारस के अनेक भागों में बाढ़ (MP Flood) से नागरिकों का काफी नुकसान हुआ है। राज्य व केंद्र सरकार नागरिकों की सुरक्षा हेतु हर संभव प्रयास कर रही है।वायु सेना, NDRF, SDRF की टीमें लगातार Rescue ऑपरेशन चला रही हैं। दिल्ली में संसद के मानसून सत्र (monsoon session) में व्यस्त गुना-शिवपुरी-अशोकनगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉक्टर के पी यादव (KP Yadav) सतत स्थानीय प्रशासन व नागरिकों के संपर्क में बने हुए हैं।

इसी तारतम्य में सांसद डॉ केपी यादव ने कल अशोक नगर व गुना में हुई बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त होने से सभी नदी नाले उफान पर हैं। कई गांवो में लोगो के फंसने की सूचना मिलने पर सांसद डॉ केपी यादव ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर प्राकृतिक आपदा की जानकारी देते हुए बाढ़ की चपेट में आये नागरिको की सुरक्षा हेतु सेना की मांग की। साथ ही बाढ़ प्रभावितों का तत्काल सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग रखी। सांसद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि अतिवृष्टि से मेरे संसदीय क्षेत्र के जिला शिवपुरी,गुना एवं अशोक नगर में भारी नुकसान हुआ है।

Read More: कांग्रेस में उपचुनाव के तैयारियों की सुगबुगाहट, इन नियुक्तियों को लेकर चर्चा तेज

किसानों की हजारों एकड़ जमीन पर फसलें बर्बाद हो गईं, पशुओं और मकानों को अत्यधिक क्षति हुई है। कई नागरिक बेघर हो गए हैं। अतिवृष्टि से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र वासियों की समस्याओं पर विचार करते हुए नुकसान का सर्वे सम्बंधित विभाग से करवा कर समुचित मुआवजा जल्द प्रदान किए जाने की आवश्यकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुना अंचल में प्राकृतिक आपदा पर मेरी नजर है जो भी आवश्यकता होगी सरकार प्रतिबद्ध है नागरिको की सुरक्षा के लिए,प्रधानमंत्री ने तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन सांसद डॉक्टर के पी यादव को दिया।