MP: IPS बनकर जमा रहा था धौंस, पुलिस ने धर दबोचा, हो सकते हैं कई खुलासे

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट

कोरोना(corona) संकटकाल(Crisis) के बीच एक तरफ जहां लॉकडाउन(Lockdown) के बीच जनता अपने घरों में लॉक है। वहीं दूसरी तरफ अपराध के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। नए-नए तरकीबें के जरिए अपराधिक घटना के मामले में लगातार वृद्धि हुई है। ऐसा ही एक मामला और मध्यप्रदेश के उज्जैन(Ujjain of Madhya Pradesh) में सामने आया है। जहां एक धोखेबाज खुद को आईपीएस अफसर(IPS Officer) बताते हुए लोगों से पैसे लूटने के काम कर रहा था। लोगों की शिकायत पर उसकी पोल खुली और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल मामला उज्जैन का है। जानकारी के मुताबिक यह अपराधी व्यक्ति इस अवसर पर टोल टैक्स नाके पर खड़ा हो गया। अपना नाम ज्योतिर्मय विजयवर्गीय बताते हुए यह व्यक्ति लोगों से पैसे लूटने का भी काम कर रहा था।टोल टैक्स(Toll Tax) कर्मचारियों को जब इस पर संदेह हुआ तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत की। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टोल टैक्स नाके पर पहुंची और उस व्यक्ति की जांच पड़ताल में लग गई।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए बताया कि यह व्यक्ति इंदौर(indore) का रहने वाला है और उसके माता-पिता देवास में रहते हैं।अब तक इस व्यक्ति ने कई लोगों को ठगा है। जिसके बाद इसके पास से 100 चेक बुक सहित एक लग्जरी कार मिलने की जानकारी सामने आई है। यह व्यक्ति बैंक अकाउंट(Bank account) का चेक(cheque) देकर लोगों से पैसे लेता था। वहीं इससे पहले भी इसने कई लोगों के साथ आईपीएस विपिन माहेश्वरी(IPS Vipin Maheshwari) के नाम से धोखाधड़ी की है। पुलिस अब इस मामले की गहराई से जांच कर रही है।वहीँ इस मामले में अब कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।