MP News: राखी से पहले शिवराज सरकार ने मजदूरों को दी बड़ी सौगात, भुगतान की राशि

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में रक्षाबंधन (raksha bandhan) से पूर्व शिवराज सरकार (shivraj government) ने मजदूरों को बड़ी राहत दी है। दरअसल मनरेगा (MNREGA) के मजदूरों को त्योहारी तोहफा दिया गया है। इस मामले में शिवराज सरकार ने 30 लाख से अधिक मजदूरों को 785 करोड़ रुपए का भुगतान उनके बैंक खाते में जारी किया है।

दरअसल महात्मा गांधी नरेगा के मजदूर उत्साह के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मना सकेंगे।राज्य शासन द्वारा लगभग 30 लाख से अधिक मनरेगा मजदूरों को 785 करोड़ रुपए का रुका हुआ भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में जारी किया गया है। यह राशि योजना अंतर्गत सृजित 4 करोड़ 6 लाख मानव दिवस के विरूद्ध जारी की गई है। भारत सरकार द्वारा राज्य को 785 करोड़ की राशि जारी की गई थी। आने वाले त्यौहार के मद्देनजर तत्काल उक्त राशि मजदूरों के बैंक खातों में सीधे अंतरित की गई है।

Read More: Shahdol News: लोकायुक्त की कार्रवाई, रिश्वत के साथ रंगे हाथों धराए पंचायत समिति सचिव

मजदूरों को जारी की गई इस राशि के सत्यापन के लिए जिलों को मजदूरों की बैंक पासबुक अद्यतन करने हेतु निर्देशित किया गया है। मजदूरों को लंबित भुगतान की राशि प्राप्त होने से मनरेगा के कार्यों में श्रमिकों की संख्या को बढ़ाया जा सकेगा।
ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां अधिकारी कर्मचारी अपने DA और DR की मांग को लेकर लगातार हड़ताल कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मजदूरों और किसानों के हित में शिवराज सरकार आए दिन बड़े फैसले ले रही है। किसानों के बाद शिवराज सरकार ने मनरेगा के मजदूरों के लिए राहत की घोषणा की है मनरेगा मजदूरों को 785 करोड़ रूपए का भुगतान उनके बैंक खाते में जारी किया गया है। जिससे अब मजदूरों को बड़ी राहत मिलेगी।